बिहार

bihar

नवादा: निजी क्लीनिक में ऑपरेशन के बाद महिला की मौत, डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप

By

Published : Feb 13, 2021, 9:32 PM IST

नवादा: जिले के मेसकौर प्रखंड मुख्यालय स्थित मां क्लीनिक में यूट्रस के ऑपरेशन के कुछ घंटे बाद मरीज की मौत हो गयी. मरीज की मौत के बाद से सभी डॉक्टर और क्लीनिक के कर्मचारी फरार हैं.

Nawada
निजी क्लीनिक में ऑपरेशन के बाद महिला की हुई मौत

नवादा: जिले के मेसकौर प्रखंड मुख्यालय स्थित मां क्लीनिक में यूटरस के ऑपरेशन के कुछ घंटे बाद मरीज की मौत हो गयी. घटना के बाद आक्रोशित परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए क्लीनिक में हंगामा शुरू कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नवादा भेज दिया है.

क्या है पूरा मामला
बताया जाता है कि सिरदला प्रखंड के रतनपुर ग्राम निवासी शंकर प्रसाद यादव की पत्नी रेनू देवी शुक्रवार को 1:00 बजे दिन में मां क्लीनिक में यूट्रस के ऑपरेशन को लेकर एडमिट कराया गया. 2:00 बजे उसे ऑपरेशन के लिए ओटी में ले जाया गया और 3:00 ऑपरेशन कर पेसेंट को बाहर निकाला गया. इसके बाद 5:00 बजे शाम से रेनू देवी को तकलीफ और बेचैनी होने लगी. इसकी खबर परिजनों ने डॉक्टर को दी, लेकिन डॉक्टर उनकी बातों को अनसुनी करते रहे. अंततः 2:00 बजे रात को रोगी रेनू देवी की मृत्यु हो गई. तब से डॉ गोपाल प्रसाद सहित अस्पताल से सभी कार्यरत कर्मी फरार हैं.

पढ़े:मंत्रियों को बदलने से क्या होगा 'साहेब', समस्या तो वहीं की वहीं है !

डॉक्टर पर लगा लापरवाही का आरोप
परिजनों ने बताया कि मृतक 25 वर्षीय रेनू देवी के तीन बच्चे हैं, इसमें दो बेटी और एक बेटा है. मृतका के परिजनों ने कहा कि यह घटना डॉक्टर की लापरवाही की वजह से हुई है. हम लोग इलाज के लिए नवादा ले जाने के लिए प्रयास करते रहे, लेकिन डॉ गोपाल प्रसाद ने बोला सब ठीक हो जाएगा और रेफर करने से मना कर दिया. अंततः रेनू की मौत हो गई.

इस संबंध में मेसकौर थाना अध्यक्ष नीरज कुमार ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल नवादा भेज दिया गया. उन्होंने बताया कि फिलहाल पीड़ित परिवार की ओर से कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं करवाई गई, प्राथमिकी दर्ज होने के बाद उचित कर्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details