बिहार

bihar

बेटा नहीं होने पर ताना देती थी सास, परेशान होकर नवादा में महिला ने लगा ली फांसी

By

Published : Oct 19, 2022, 12:39 PM IST

नवादा जिले में एक विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया. परिजनों का आरोप है कि मृतक की सास बार-बार उसे बेटा नहीं होने का ताना देती थी. जिसके कारण महिला ने परेशान होकर आत्महत्या का कदम उठाया. पढ़ें पूरी खबार...

महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

नवादा:बिहार के नवादा जिले से मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां तीन बेटियों की मां ने बेटा नहीं होने पर फांसी लगाकरआत्महत्या (woman commits suicide by hanging) कर ली. घटना नवादा जिले के धमौल ओपी थाना क्षेत्र (Dhamaul OP police station of Nawada district) के बड़की गुलनी गांव की है. घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल नवादा (Sadar Hospital Nawada) भेज दिया हैं. मामला बुधवार का है.

ये भी पढ़ें-रोहतास में पति से झगड़ा करके फांसी पर झूल गई बीवी, सुबह दरवाजा तोड़कर निकाली गई लाश

बेटा ना होने की वजह से मिलता था ताना:मृतक महिला के पिता के अनुसार 2012 में मृतका सिंपल देवी का विवाह रामबली यादव के साथ हुआ था. जिसके बाद कभी-कभी परिवार में सास से लड़ाई झगड़ा होता था. इस दौरान सास के द्वारा बेटा नहीं होने का ताना दिया जाता था. मृतका के पिता ने बताया कि अक्सर बेटा ना होने का ताना सुनकर महिला परेशान हो जाती थी. जिसके बाद पति के द्वारा महिला को समझा-बुझाकर मामला को शांत करा दिया जाता था. महिला तीन बेटियों की मां थी.

मामले की जांच में जुटी पुलिस:घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में ले लिया और पौस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल नवादा भेज दिया हैं. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस जांच नें जुट गई है. वहीं घटना के बाद दोनों परिवारों में कोहराम मच गया है.

ये भी पढ़ें-रोहतास में महिला ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में पति और ससुरालवालों को ठहराया जिम्मेदार

ABOUT THE AUTHOR

...view details