बिहार

bihar

नवादा में वज्रपात का कहर, तीन लोगों की हुई मौत

By

Published : Aug 28, 2021, 7:17 PM IST

नवादा

नवादा के पुरैनी और लखपत बीघा में आकाशीय बिजली के कारण तीन लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा एक अन्य युवक घायल भी हो गया. घटना शाम के वक्त हुई.

नवादाः जिले (Nawada) के गोविंदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत भवनपुर पंचायत के पुरैनी गांव में शनिवार की शाम आकाशीय बिजली (Lightning) से तीन लोगों की मौत हो गई. घटना में 58 वर्षीय व्यक्ति जागी यादव, बकसोती पंचायत के लखपत बीघा में 30 वर्षीय अनिल यादव और पत्नी 28 वर्षीय रेणु देवी की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. वहीं पुरैनी के 28 वर्षीय संतोष कुमार को वज्रपात का छीटा लगने से बुरी तरह से घायल हो गया. घायल व्यक्ति को इलाज के लिए सीएससी में भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़ें- बांका में धान रोपनी कर रहे किसान की वज्रपात से मौत, परिजनों में मातम

बताया जा रहा है कि पुरैनी निवासी 58 वर्षीय जागी यादव और हन्नु महतो का 28 वर्षीय पुत्र संतोष कुमार मवेशी चराने बधार की ओर गया हुआ था. शाम के वक्त घर लौटने के क्रम में आकाशीय बिजली गिर गई. जिससे जागी यादव की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी, जबकि संतोष कुमार को बिजली का छींटा लगा. इससे वह बुरी तरह से घायल हो गया. आसपास के लोगों ने जब दोनों व्यक्ति को देखा तो गांव लाया.

जागी यादव का शव देखते ही परिजन छाती पीट-पीटकर रोने लगे. ग्रामीणों की भीड़ लग गई. ग्रामीणों के सहयोग से घायल व्यक्ति को इलाज के लिए सीएससी में भर्ती कराया गया. घटना की जानकारी प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि गोरे लाल यादव, पंचायत समिति सदस्य मनोज वर्मा को दी गई. घटनास्थल पर पहुंचकर उन्होंने काफी दुख प्रकट किया. परिजनों को सांत्वना भी दी. वहीं समाजसेवी रोशन कुमार ने घटना की जानकारी थाना और बीडीओ को दी.

दूसरी ओर बकसोती पंचायत अंतर्गत लखपत बीघा में वज्रपात से मंदिर के नजदीक पति-पत्नी की मौत हो गई. बताया गया कि लखपत विधा निवासी बाल गोविंद यादव के 30 वर्षीय पुत्र अनिल यादव और बहु 28 वर्षीय रेणु देवी की मौत हो गई. मौत से पूरे गांव में कोहराम मच गया. मुखिया प्रतिनिधि अर्जुन यादव ने मृतक के परिजनों को सांत्वना दी. काफी दुख प्रकट किया.

ग्रामीणों ने घटना की जानकारी थाना अध्यक्ष डॉक्टर नरेंद्र प्रसाद और बीडीओ नीरज कुमार राय को दी. थानाधक्ष डॉक्टर नरेंद्र प्रसाद ने बताया कि पुलिस बल को भेजकर घटनास्थल का जायजा लिया गया. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नवादा सदर अस्पताल भेज दिया गया है.

'दुखद घटना है. प्रखंड अंतर्गत दो जगह पुरैनी और लखपत बीघा में वज्रपात से 3 लोगों की मौत हो गई है. कानूनी प्रक्रिया होने के बाद आपदा राहत कोष से चार लाख का मुआवजा दिया जाएगा.'-नीरज कुमार राय, बीडीओ

यह भी पढ़ें- पटना में दिखा बिजली गिरने का अद्भुत नजारा, सहम गए घरों में लोग, देखें वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details