बिहार

bihar

नवादा में वज्रपात से किशोर की मौत, आधा दर्जन लोग घायल

By

Published : Aug 23, 2020, 9:41 PM IST

नवादा के कौआकोल प्रखण्ड के नावाडीह गांव में वज्रपात की चपेट में आने से एक किशोर की मौत हो गई. वहीं, इस घटना में आधा दर्जन लोग घायल बताए जा रहे हैं.

Death by lightning
वज्रपात से हुई मौत

नवादा:जिले के कौआकोल प्रखण्ड के नावाडीह गांव में वज्रपात की वजह से 14 वर्षीय किशोर की मौत हो गई. जबकि मौके पर मौजूद आधा दर्जन लोग इस घटना में घायल हो गए. स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों को गांव में ही निजी चिकित्सकों के यहां प्राथमिक उपचार कराया गया. इसके बाद सभी को सदर अस्पताल नवादा में भर्ती करवा दिया गया.

वज्रपात से बच्चे की हुई मौत
बताया जाता है कि नावाडीह गांव के आधा दर्जन से अधिक पशुपालक बधार में मवेशी चरा रहे थे. अचानक तेज आई बारिश की वजह से सभी लोग पास में एक महुआ के पेड़ के नीचे छिप गए. तभी वज्रपात की घटना हो गई. जिसमें बिनोद प्रसाद यादव के पुत्र शैलेश कुमार, महेंद्र यादव के पुत्र सतीश कुमार, बालेश्वर यादव के पुत्र कैलाश यादव, लेखा यादव के पुत्र रविन्द्र कुमार, झिंगन मांझी के पुत्र रामवृक्ष मांझी समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए. वही, घायलों का इलाज सदर अस्पताल नवादा में चल रहा है. शैलेश कुमार की हालत गंभीर होने के कारण उसकी मृत्यु मौत हो गई.

कोरोना, बारिश और वज्रपात का कहर
देशभर में कोरोना का कहर जारी है. वहीं, नेपाल के तराई में हुए भीषण बारिश के बाद सीमांचल की नदियां उफान पर हैं. गंगा, कोसी और महानंदा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. जिससे क्षेत्र के ताल-तलैया पूरी तरह पानी से लबालब हैं. ऐसे में आए दिन लोग वज्रपात के भी शिकार हो रहे हैं. इसी क्रम में वज्रपात से एक बच्चे की मौत हो गई. जबकि आधा दर्जन लोग घायल बताए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details