बिहार

bihar

नवादा: सफाई कर्मियों की हड़ताल खत्म, ठेकेदारी प्रथा के आदेश को 31 मार्च तक किया गया स्थगित

By

Published : Feb 3, 2020, 9:28 PM IST

नगर परिषद के कार्यपालक अधिकरी ने कहा कि अब ठेकेदारी प्रथा और लोकायुक्त के आदेश को 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. तब तक इनके या इनके संगठन के पास पर्याप्त समय है, न्यायिक प्रक्रिया में जाने की. फिलहाल पहले की तरह फिर ये लोग अपने-अपने काम पर लौटेंगे.

nawada
सफाई कर्मियों का चल रहा हड़ताल समाप्त

नवादा: जिले में नगर परिषद के सफाईकर्मियों का ठेकेदारी प्रथा के विरोध में 6 दिनों से चल रहा हड़ताल समाप्त हो गया. सफाईकर्मियों की नगर परिषद के चेयरमैन और अधिकारियों के साथ बैठक की गई. बैठक में नगर परिषद की चैयरमैन पूनम कुमारी ने बताया कि ठेकेदारी प्रथा और लोकायुक्त के आदेश को 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. साथ ही कहा कि सफाईकर्मियों की मांगें जायज है, अब इनके पास पर्याप्त वक्त है. यह हाई कोर्ट जा सकते हैं, हम इनके साथ हैं.

बता दें कि पिछले 29 जनवरी से नगर परिषद के सफाईकर्मी ठेकेदारी प्रथा और लोकायुक्त के आदेश के बाद अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए थे. इस आदेश में यह कहा गया था कि 31 जनवरी के बाद से दैनिक मजदूरी के बजाय आउटसोर्सिंग से काम लिया जाएगा. हालांकि, इस आदेश को 31 मार्च तक के लिए टाल दिया गया है.

देखें पूरी रिपोर्ट

31 मार्च तक किया गया स्थगित
नगर परिषद के कार्यपालक अधिकरी ने कहा कि अब ठेकेदारी प्रथा और लोकायुक्त के आदेश को 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. तब तक इनके या इनके संगठन के पास पर्याप्त समय है, न्यायिक प्रक्रिया में जाने की. फिलहाल पहले की तरह फिर से ये लोग अपने-अपने काम पर लौटेंगे.

'31 मार्च तक नहीं हुआ विचार तो अदालत जाएंगे'
वहीं, सफाईकर्मियों ने कहा कि आदेश को 31 मार्च तक के स्थगित कर दिया गया है. चैयरमैन ने साथ देने का भरोसा दिया है, अगर 31 मार्च तक हमारी मांगों पर विचार नहीं किया गया, तो हम अदालत जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details