बिहार

bihar

ग्रामीण विकास मंत्री ने महात्मा गांधी को किया नमन, कहा- विकास के लिए स्वच्छता जरूरी

By

Published : Oct 2, 2021, 7:25 PM IST

महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देते मंत्री श्रवण कुमार
महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देते मंत्री श्रवण कुमार ()

गांधी जयंती के मौके पर बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री ने राष्ट्रपिता की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नम किया और कहा कि विकास के लिए स्वच्छता जरूरी है. पढ़ें पूरी खबर...

नालंदा:देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिन (Gandhi Jayanti) को देशभर में मनाया जा रहा है. इस दिन को स्वच्छता दिवस के रूप में भी मनाया जा रहा है. इस कड़ी में बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार (Shrawan Kumar) ने बिहार शरीफ के अनुग्रह नारायण पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया.

इसे भी पढ़ें- गांधी जयंती स्पेशल: चंपारण का 'राजकुमार'.. जिनकी वजह से गांधी बने 'महात्मा'

इस मौके पर ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि महात्मा गांधी ने हमें स्वच्छता का संदेश दिया था. उन्होंने कहा कि स्वच्छता के जरिए लोग तरह-तरह की बीमारियों के बच सकते हैं. क्योंकि गंदगी के कारण कई तरह की बीमारियां पनप रही है. हमे आने वाली पीढ़ियों को स्वच्छता का संदेश देना है. लोगों को जागरूक करने की जरूरत है.

देखें वीडियो

"ग्रामीण विकास विभाग के द्वारा स्वच्छता को लेकर घर-घर शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है. पूरे बिहार में 1 करोड़ 21 लाख शौचालयों का निर्माण कराया जा चुका है. जिनके पास जमीन नहीं है, उनके लिए सामुदायिक शौचालय का निर्माण कराया गया है."-श्रवण कुमार, ग्रामीण विकास मंत्री, बिहार

इसे भी पढ़ें-गांधी जयंती: 100 साल पहले महात्मा गांधी ने बिहार में खोला था स्कूल

अनुग्रह नारायण पार्क में गांधीजी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर ग्रामीण विकास मंत्री ने पौधारोपण भी किया और लोगों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया. इस मौके पर उनके साथ सैकड़ों लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details