बिहार

bihar

नवादा में विवाहिता की हत्या: 7 माह की गर्भवती की पीट-पीटकर ले ली जान, ससुराल वाले घर छोड़ हुए फरार

By

Published : Nov 19, 2022, 2:55 PM IST

नवादा में दहेज के लिए गर्भवती महिला की हत्या (Pregnant Woman Murdered for Dowry) का मामला सामने आया है. महिला के परिजनों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

नवादा में गर्भवती महिला की हत्या
नवादा में गर्भवती महिला की हत्या

नवादा: बिहार के नवादा में विवाहिता दहेज लोभियों की भेंट (Woman Murdered for Dowry in Nawada ) चढ़ गई है. मामला जिले के हिसुआ थाना क्षेत्र के मंझवे गांव का है जहां एक 24 वर्षीय विवाहिता की दहेज के लिए हत्या कर दी गई है. महिला के ससुराल वालों ने ही उसे मौत के घाट उतार दिया. मृतका सुनीता कुमारी के मायके वाले ने हिसुआ थाना में लिखित आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है. मृतका का मायका लोढीया गांव है, जो वजीरगंज थानाक्षेत्र गया में पड़ता है.

पढ़ें-बगहा में दहेज के लिए दो बच्चों की मां की हत्या, पति गिरफ्तार, सास-ननद फरार

गर्भवती महिला की दहेज के लिए हत्या:बताया जा रहा है कि मृतका 7 महीने की थी गर्भवती थी. मृतका के पिता अवधेश यादव का कहना है कि 2011 में उन्होंने अपनी पुत्री की शादी योगेंद्र यादव हिसुआ थाना क्षेत्र के मंझवे गांव निवासी के साथ हिंदू रीति रिवाज से की थी. महिला का एक 3 साल का एक बच्चा भी है. वह अपने पापा से हमेशा कहती थी कि ससुराल नाले पैसे की मांग करते हैं और जब मैं पैसे नहीं देने की बात कहती हूं तो जान से मारने की धमकी देते हैं.



दहेज के लिए पीटकर की हत्या: मृतका के पिता का कहना है कि दहेज को लेकर दमाद योगेंद्र यादव, उसकी मां और पिता दीपू यादव उर्फ लंबू ने पीट-पीटकर मेरी बेटी को मार डाला. घटना को अंजाम देने के बाद मृतका को छोड़कर सभी फरार हो गए. किसी ने मायके वाले को फोन कर सूचना दी कि आपकी बेटी को मार डाला है. महिला का परिवार मौके पर पहुंचा और हिसुआ थाना को सूचना दी. सूचना पाकर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नवादा भेज दिया. फिलाहाल परिजन का रो-रोकर बुरा हाल है. मामले में हिसुआ पुलिस छानबीन कर रही है.

"मेरी सात महीने की गर्भवती बेटी को दहेज के लिए दमाद योगेंद्र यादव, उसकी मां और पिता दीपू यादव उर्फ लंबू ने पीट-पीटकर मेरी बेटी को मार डाला. घटना को अंजाम देने के बाद मृतका को छोड़कर सभी फरार हो गए. हमें आसपास लोगों ने फोन करके सूचना दी कि आपकी बेटी की हत्या कर दी गई है."-मृतका के पिता


पढ़ें-स्कॉर्पियो की डिमांड नहीं हुई पूरी तो महिला को जिंदा जलाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details