बिहार

bihar

नवादा: हिसुआ के लालगढ़ मोहल्ले में आजतक नहीं पहुंची बिजली, ढिबरी युग में जी रहे लोग

By

Published : May 13, 2021, 5:47 PM IST

हिसुआ नगर परिषद के लालगढ़ मोहल्ले में इतने सालों के बाद भी बिजली नहीं पहुंची है. लोग बताते हैं कि लालटेन और ढिबरी जलाकर रात को रहते हैं. हाल कि दिनों में लॉकडाउन के कारण किरोसीन भी नहीं मिल रही है.

नवादा
नवादा

नवादा: जिले के हिसुआ नगर परिषद के वार्ड-16 में लालगढ़ मोहल्ले में आजादी के बाद भी वहां के दलित परिवार को बिजली नहीं मिली. नगर परिषद के लगभग सभी टोले मोहल्ले, मुख्य मार्ग, गलियों में निजी और सरकारी स्तर पर भी बिजली जगमगाती रहती है. लेकिन लालगढ़ वासियों का टोला अंधेरे में रहता है. ऐसे में लोग दिये या मोमबत्ती का सहारा लेते हैं. वहीं, अब लॉकडाउन में लोगों का जीना मुश्किल हो गया है.

ये भी पढ़ें-धनरूआ में निर्माणाधीन बिजली पावर ग्रिड में भीषण डाका, 20 लाख कीमत की बिजली सामग्री उठा ले गए लूटेरे

"इलाके में विद्युतीकरण का काम हो रहा था. लेकिन कहने-सुनने पर भी यहां काम नहीं हुआ. बिजली विभाग को फिर आवेदन दिया जाएगा. हिसुआ क भीम आर्मी इस पर पहल करेगी."-नवीन कुमार दास, समाजसेवी

नहीं नसीब हो रही बिजली
लालगढ़ निवासी बच्चु रविदास ने बताया कि उनकी कोई खबर नहीं लेता है. जिले के हिसुआ जैसे विकसित नगर परिषद में रहकर भी बिजली नसीब नहीं है. अंधेरों में रहने को मजबूर हैं. ढिबरी और लालटेन जलाने के लिए किरासन की परेशानी तो हमेशा रहती है. लेकिन लॉकडाउन की हालत में किरासन मिलना भी मुश्किल हो गया है.

आज तक नहीं आई बिजली
बता दें कि समाजसेवी, वार्ड पार्षद सहित कई माध्यम से इस पर बिजली विभाग को संज्ञान दिलाया गया. लेकिन अभी तक वहां बिजली नहीं पहुंची. वोट लेने के समय वार्ड पार्षद से लेकर विधायक और सासंद तक ने वहां के लोगों को इसका भरोसा दिया, लेकिन आज तक बिजली नहीं मिली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details