बिहार

bihar

नवादा में बिजली की चपेट में आने से 1 व्यक्ति की मौत

By

Published : Sep 30, 2022, 7:44 AM IST

Updated : Sep 30, 2022, 11:42 AM IST

व्यक्ति की मौत

बिहार के कई जिलों में हो रहे वज्रपात (Thunderstorm In Many Districts Of Bihar) के कारण लोगों की मौत का सिलसिला नहीं थम रहा है. मौसम विभाग की तरफ से भी लगातार कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है.

नवादा: बिहार के नवादा(Lightning in Bihar) जिले में अकबरपुर थाना क्षेत्र के सवैया गोपालपुर गांव में वज्रपात की चपेट में आने से एक युवक की घटनास्थल पर मौत (Man Died Due To Lightning in Nawada) हो गई. इस घटना में मृतक युवक की पहचान कादिर गंज थाना क्षेत्र के लोहरपुरा गांव निवासी बहादुर यादव के पुत्र विकास कुमार के रूप में की गई है. घटना की सूचना मिलते ही अकबरपुर थाने की पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नवादा सदर अस्पताल भेज दिया है.

ये भी पढ़ें-बिहार में कहर बनकर टूट रही आसमानी आफत, 7 साल में 1625 लोगों की मौत, अब तक 200 की गई जान

युवक की मौत:इस घटना के संबंध में मृतक के परिजन रोशन कुमार ने बताया कि विकास कुमार अपने बुआ के घर गोपालपुर जा रहा था तभी रास्ते में बारिश होने लगा बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे जा पहुंचा जहां वज्रपात की चपेट में आ गया जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई.


पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया शव:नवादा जिले के अकबरपुर थाना क्षेत्र के सवैया गोपालपुर गांव के पास वज्रपात की चपेट में आने से एक युवक की घटनास्थल पर मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही अकबरपुर थाने की पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नवादा सदर अस्पताल भेज दिया है.वही परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है.

वज्रपात से बचने के लिए आठ अर्थ नेटवर्क सेंसर लगाए गए:बिहार सरकार की ओर से वज्रपात की जानकारी के लिए पटना सहित खगड़िया, रोहतास, नवादा, पूर्वी चंपारण, दरभंगा और पूर्णिया में कुल आठ अर्थ नेटवर्क सेंसर लगाए गए हैं. इसके अलावा केंद्र सरकार की ओर से पटना, गया, दरभंगा में अलग से अर्थ नेटवर्क सेंसर लगे हुए हैं. मौसम विभाग बिहार सरकार (Meteorological Department Government of Bihar) का आपदा विभाग और सूचना जनसंपर्क विभाग की तरफ से लगातार दावा किया जाता है कि 3 घंटा पहले वज्रपात और मौसम की जानकारी मुहैया कराई जा रही है.

ये भी पढ़ें-नालंदा में आकाशीय बिजली का कहर, वज्रपात ने ली मासूम समेत 3 की जान


Last Updated :Sep 30, 2022, 11:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details