बिहार

bihar

Chirag Paswan : सड़क हादसे में मारे गए तीन युवकों के परिजनों से मिले चिराग, मुआवजा देने में देरी पर प्रशासन को सुनाया

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 10, 2023, 5:40 PM IST

बिहार के नवादा सड़क हादसे में हुई तीन की मौत के बाद परिजनों से मिलने के लिए चिराग पासवान नवादा पहुंचे. वहां उन्होंने डीएम से फोन पर पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे की मांग की. साथ ही उन्होंने मृतक के बच्चों के शिक्षा का भार खुद वहन करने का आश्वासन दिया.

मृतक के परिजनों से मिलते चिराग पासवान
फोन पर नवादा जिलाधिकारी से बात करते चिराग

मृतक के परिजनों से मिलते चिराग पासवान

नवादा : बिहार के नवादा में हुए सड़क हादसे में मारे गए तीन लोगों के परिजनों से मिलने के लिए चिराग पासवान बेलदरिया गांव पहुंचे. उन्होंने मृतकों के परिजनों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया. साथ ही जिला प्रशासन से अविलंब राहत मुहैया कराने के लिए फोन पर बात की. मृतक के बच्चों की शिक्षा का सारा खर्च उठाने की जिम्मेदारी ली.

ये भी पढ़ें- Bihar Caste Census: जातीय गणना पर चिराग पासवान ने उठाए सवाल, कहा- 'कई जातियों की संख्या कम दिखाई गई'

28 दिसंबर को हुआ था हादसा: बता दें कि 28 सितंबर को सड़क दुर्घटना में सब्जी मंडी जा रहे तीन युवक को नवादा कृषि फार्म के पास बेलगमा ट्रक ने कुचल दिया था. इस हादसे में तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी. सड़क दुर्घटना में मारे गए परिजनों से मिलकर चिराग पासवान ने उन्हें आश्वासन दिलाया साथ ही मुआवजा दिलाने की भी बात कही. इस मौके पर नवादा के जिलाध्यक्ष मनोज सिंह, उपाध्यक्ष आरपी साहू. राष्ट्रीय प्रवक्ता धीरेंद्र कुमार गुप्ता आदि मौजूद थे.


परिजनों से मिलकर चिराग ने बंधाया ढांढस: चिराग पासवान ने इस दौरान प्रशासन पर निशाना भी साधा. उन्होंने कहा कि 12 दिन बाद भी परिवार भूखों मरने को मजबूर है. मुआवजा दिलाने की जिम्मेदारी प्रशासन की होती है. लेकिन आज तक इनके दरवाजे पर कोई नहीं आया. कैसी सरकार है. जब ये लोग डीएम या अधिकारी के पास जाएंगे, गिड़गिड़ाएंगे तब जाकर कोई हरकत करेंगे. चिराग ने कहा कि डीएम नवादा से फोन पर बात भी की है. उनको कहा है कि परिवार को अविलंब मुआवजे की व्यवस्था की जाए.


"ये परिवार बेहद ही गरीब है. मुआवजे की व्यवस्था सरकार को जितनी जल्दी हो सके करनी चाहिए थी. आज तक प्रशासन का कोई नुमाइंदा यहां देखने तक नहीं आया. हमने फोन पर डीएम के संज्ञान में घटनाक्रम को ला दिया है. उन्होंने भी कहा है कि जल्द ही मुआवजे की व्यवस्था करेंगे." - चिराग पासवान, लोजपा(रा) अध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details