बिहार

bihar

Liquor Ban in Bihar: नवादा में अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप बरामद , होली में थी खपाने की तैयारी

By

Published : Feb 19, 2023, 3:45 PM IST

होली का पर्व नजदीक आते ही उत्पाद विभाग का सिरदर्द बढ़ गया है. शराब तस्कर बड़े पैमाने पर शराब खपाने की तैयारी में हैं और इसी सिलसिले में शराब की बड़ी खेप नवादा में बरामद (Large consignment of liquor recovered in Nawada) की गई है. यह खेप झारखंड के कोडरमा से बिहारशरीफ लाई जा रही थी. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

नवादा: बिहार के नवादा में होली में शराब खपाने की तैयारी को पुलिस ने विफल कर दिया है. यहां शराब के बड़ी खेप पुलिस ने बरामद (Liquor seized in Nawada ) की है. एक ट्रक में भरकर शराब बिहारशरीफ ले जाए जा रही थी. इसे बीच रास्ते में नवादा में ही पुलिस ने धर लिया. शराब को ट्रक में धान के भूसे के बीच छुपाकर ले जाया जा रहा था. शराब और ट्रक के साथ पुलिस ने चालक को भी गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ेंः पुलिस ने शराब के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार, शौच के बहाने हथकड़ी सहित हुआ फरार

धान के भूसे के बीच छुपाकर रखी गई थी शराबः शराब पकड़े जाने की बाबत उत्पाद विभाग के अधिकारी ने बताया कि झारखंड से शराब आने की सूचना मिली थी. इसी सूचना के आधार पर ट्रक को रोककर उसकी तलाशी ली गई. तलाशी में पाया गया की ट्रक में ऊपर नीचे धान के भूसे की बोरियां लदी हुई है. बोरियों के नीचे ट्रक में एक तहखाना बना था. इस तहखाने में शराब भरी कार्टन रखी हुई थी. ट्रक को बिहार शरीफ ले जाया जा रहा था.

नालंदा का रहने वाला है ट्रक चालकः शराब भरी ट्रक के साथ पकड़ा गया चालक नालंदा के मिल्की का रहने वाला है. चालक का नाम जितेंद्र यादव है. उसने बताया कि इस ट्रक को बिहारशरीफ पहुंचाना था. उससे पहले ही नवादा में पुलिस ने ट्रक को पकड़ा लिया. उत्पाद विभाग के अनुसार ट्रक से बरामद शराब की कीमत करीब 50 लाख रुपये होगी. बरामद शराब को होली के अवसर पर खपाने की तैयारी थी.

"गुप्त सूचना मिली कि झारखंड से शराब बिहार लाई जा रही है. झारखंड के कोडरमा से शराब लदी ट्रक चली है. उसमें धान के भूसे के नीचे शराब को छुपाकर ले जाया जा रहा है. ट्रक के साथ गिरफ्तार चालक का नाम जितेंद्र यादव है. वह नालंदा का रहने वाला है. शराब को बिहारशरीफ तक पहुंचाना था"- राजेश सिन्हा, एसआई, उत्पाद विभाग

ABOUT THE AUTHOR

...view details