बिहार

bihar

नवादा: छापेमारी के दौरान कंटेनर छोड़ भागे तस्कर, जांच करने पर मिली 7920 बोतल शराब

By

Published : Oct 2, 2021, 6:13 PM IST

बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद प्रदेश में लगातार शराब की तस्करी जारी है. नवादा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर नरहट थाना क्षेत्र में छापेमारी कर भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद किया है. इस दौरान पुलिस ने एक कंटेनर वाहन को भी जब्त किया है. पढ़ें पूरी खबर..

Foreign liquor recovered from container in Nawada
Foreign liquor recovered from container in Nawada

नवादा:बिहार में शराबबंदी (Liquor Ban in Bihar) के पांच साल बीत जाने के बाद भी शराब का धंधा थमने का नाम नहीं ले रहा है. शराब की तस्करी (Alcohol Smuggling) के लिए धंधेबाज नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं. झारखंड समेत अन्य राज्यों से कभी सब्जी के बीच तो कभी कंटेनर वाहन में छुपाकर शराब लायी जा रही है. ऐसे में पुलिस शराब तस्करों और शराब पीने वालों पर नकेल कसने के लिए विशेष छापेमारी अभियान चला रही है.

यह भी पढ़ें -पालीगंज में ट्रक से भारी मात्रा में अवैश शराब बरामद, चालक और उपचालक गिरफ्तार

बता दें कि उत्पाद अधीक्षक अनिल कुमार आजाद के निर्देशन में उत्पाद विभाग की टीम द्वारा शराब धंधेबाजों की धर-पकड़ के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है. इसी कड़ी में गुप्त सूचना के आधार पर नरहट थाना क्षेत्र के गारो बिगहा गांव रेलवे गुमटी के पास छापेमारी की गई. इस दौरान पुलिस ने सड़क के किनारे खड़ा अंग्रेजी शराब से लदे कंटेनर वाहन को जांच के बाद जब्त कर लिया. हालांकि पुलिस के आने की भनक मिलते ही धंधेबाज भागने में सफल रहा.

निरीक्षक अभिषेक आनंद ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि नरहट थाना क्षेत्र के गारो बिगहा गांव में कंटेनर वाहन से अंग्रेजी शराब लाया जा रहा है. सूचना के आधार पर छापेमारी की गई. गारो बिगहा गांव में रेलवे गुमटी के पास सड़क किनारे अंग्रेजी शराब से लदे वाहन को खाली किया जा रहा था. इसी बीच पुलिस के आने की भनक मिलते ही धंधेबाज वाहन छोड़कर फरार हो गया.

निरीक्षक ने बताया कि कंटेनर वाहन से 165 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद किया गया. वाहन मालिक का पता लगाया जा रहा है. जानकारी मिलते ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा.

यह भी पढ़ें -पटना के मीना बाजार में शराब का अवैध व्यापार.. पुलिस की छापेमारी में 17 गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details