बिहार

bihar

नवादा: घर में लगी आग, भारी नुकसान, बकरियां और मुर्गियां भी जलीं

By

Published : Apr 20, 2021, 7:26 PM IST

जिले में अगलगी की घटनाएं लगातार हो रही हैं. ताजा मामला जिले के जमुआरा पंचायत का है. जहां बिजली की चिंगारी से आग लग गयी. इस अग्निकांड से काफी नुकसान हुआ है.

नवादा
घर में लगी आग

नवादा:जमुआरा पंचायत अंतर्गत सिंदुआरी गांव में सोमवार को बच्चू राजवंशी के घर में बिजली की चिंगारी गिरने के कारण अचानक आगलग गई. आग लगने की घटना के बाद गांव में अफरा-तफरी मच गई. काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया.

ये भी पढ़ें...बेगूसराय में दिखा आग का तांडव, तीन सौ घरों को निगल गया

आग पर पाया काबू
स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि तीन-चार मोटर पम्प का पानी एक साथ डाला गया, तब जाकर आग पर काबू पाया गया. स्थानीय थाना को अगलगी की सूचना दी गई थी. लेकिन सूचना के बाद जब तक दमकल की गाड़ी आयी, तब तक आग पर नियंत्रण पा लिया गया था. बताते चलें कि ग्रामीण अगर सतर्क नहीं होते और सूझबूझ से काम नहीं लेते तो कई घर इसकी चपेट में आ जाते.

ये भी पढ़ें...बेतिया: गम्हरिया गांव में आग लगने से 2 घर जले, लाखों की संपत्ति राख

अगलगी में हुआ काफी नुकसान
बताया जाता है कि आग की तेज लपटों के कारण एक और घर भी जल गया. इस अगलगी में घर के अंदर रखे हजारों के आवश्यक सामान जल कर राख हो गए. दो बकरियां और कई मुर्गियां भी जल गयीं. पीड़ित परिवार के समक्ष अब रहने-खाने की समस्या उत्पन्न हो गई है.

मुआवजे की मांग
घटना की जानकारी के बाद पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि विवेकानंद ने घटनास्थल का जायजा लिया. पीड़ित परिवार से मिलकर अगलगी की घटना में सरकार से मिलने वाली सहायता दिलाने का भरोसा दिलाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details