बिहार

bihar

नवादाः एक बार फिर श्रमिक स्पेशल ट्रेन में बच्चे का जन्म, नवादा की 3 महिलाओं को हो चुकी श्रमिक ट्रेन में डिलीवरी

By

Published : Jun 20, 2020, 7:43 AM IST

नवादा की रहनेवाली अब तक 3 प्रवासी महिलाओं को स्पेशल ट्रेन में सफर के दौरान डिलीवरी हुई है. जो लॉकडाउन में अपने घर वापस आर ही थीं.

जच्चा-बच्चा
जच्चा-बच्चा

नवादाः एक बार फिर नवादा आ रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया है. इसके साथ ही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में बच्चे को जन्म देने का यह तीसरा मामला है.

दरअसल, इन दिनों श्रमिक स्पेशल ट्रेन से प्रवासी श्रमिकों का घर आने का सिलसिला जारी है. इसी क्रम शुक्रवार को श्रमिक स्पेशल ट्रेन मथुरा से चलकर नवादा पहुंचने वाली थी. इसी बीच दो-तीन स्टेशन पहले ही नवादा के काशीचक प्रखंड की रहनेवाली महिला विभा देवी को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

जच्चा-बच्चा दोनों हैं स्वस्थ
महिला ने कुछ ही देर बाद ट्रेन में बच्चे को जन्म दिया. जिसकी सूचना नवादा जिला प्रशासन को दी गई. स्टेशन पहुंचते ही स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों ने जच्चा-बच्चा का चेकअप किया. सब कुछ देखरेख के बाद उसे प्रशासन की ओर से सुरक्षित घर पहुंचाने की व्यवस्था की गई. महिला के परिजन ने बताया कि प्रसव के बाद से जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

ये भी पढ़ेंःपटना में जलजमाव: CRPF कैंप में घुसा पानी, जवान कुछ ऐसे दे रहे ड्यूटी

3 बच्चे का हो चुका है स्पेशल ट्रेन में जन्म
बात दें कि नवादा की रहनेवाली अब तक 3 प्रवासी महिलाओं को स्पेशल ट्रेन में सफर के दौरान डिलीवरी हुई है. जिसमें सबसे पहला बच्चा 18 मई को त्रिपुरा से भाया खगड़िया जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में कटिहार के पास हुवा. दूसरा 17 जून को गोविंदपुरी भाया कानपुर से होकर नवादा आनेवाले श्रमिक स्पेशल ट्रेन में हुवा. वहीं, तीसरे बच्चे ने 19 जून को मथुरा से नवादा आनेवाली श्रमिक स्पेशल में जन्म लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details