बिहार

bihar

विदेशी शराब से भरी पिकअप वैन के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Aug 4, 2020, 6:06 PM IST

बिहार में शराब की तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही है. आए दिन शराब तस्कर कानून का उल्लंघन कर शराब की तस्करी कर रहे हैं. वहीं, पुलिस की ओर से भी लगातार इनके ऊपर कार्रवाई की जा रही है.

Arrested alcohol smuggler
गिरफ्तार शराब तस्कर

नवादा: बिहार में पूर्ण रुप से शराबंदी कानून लागू है. इसके बावजूद आए दिन शराब की तस्करी का मामला सामने आता रहता है. वहीं, पुलिस की ओर से लगातार शराब तस्करों पर नकेल कसने की कावायद की जा रही है. इसी क्रम में मंगलवार की सुबह जिले के रजौली थाना क्षेत्र के समेकित जांच चौकी पर पुलिस की ओर से जांच अभियान चलाया जा रहा था. जहां पिकअप वैन में प्याज से भरे बोरे के नीचे छिपाकर 59 कार्टन विदेशी शराब ले जाया जा रहा था. जिसे उत्पाद पुलिस ने जब्त कर लिया. साथ ही मौके से दो तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया.

2 शराब तस्कर गिरफ्तार
बताया जा रहा है कि हर दिन की तरह पूर्ण शराबबंदी को सफल बनाने को लेकर उत्पाद अधीक्षक प्रमोदित नारायण सिंह के निर्देश पर एसआई श्याम टुडू के नेतृत्व में सघन वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा था. जांच अभियान में उत्पाद आरक्षी संतोष कुमार, धनंजय कुमार सिन्हा, राजीव कुमार के साथ सैप बल शामिल थे. वाहनों के जांच के दौरान झारखंड की ओर से आने वाली बोलेरो पिकअप वैन बीआर 01 जीजे 3372 को रोककर जांच की गई. तो प्याज के बोरे के नीचे 59 कार्टन विदेशी शराब रखा हुआ मिला. पुलिस ने शराब ले जाने वाले दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया.

भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद
गिरफ्तार तस्करों में नालंदा जिले के लहेरी थाना अंतर्गत मोहनपुर गांव निवासी मो. असलम के पुत्र मो. अरशद और बिहार थाना क्षेत्र के खंदक निवासी महेंद्र प्रसाद वर्मा के पुत्र सूरज वर्मा का नाम शामिल है. पिकअप वैन से कुल 1356 बोतल विदेशी शराब बरामद हुआ है. जिसमें झारखंड निर्मित कंपनी के 750 एमएल के 60 बोतल और 375 एमएल के 384 बोतल और विदेशी शराब के 375 एमएल का 912 बोतल है. उत्पाद एसआई श्याम टुडू ने बताया कि गिरफ्तार दोनों शराब तस्करों के ऊपर शराब अधिनियम के प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details