बिहार

bihar

नालंदा में वज्रपात से महिला समेत दो की मौत

By

Published : Jun 19, 2022, 12:43 PM IST

नालंदा में वज्रपात (Lightning In Nalanda) से दो लोगों की मौत हुई है. दो अलग-अलग थानों में एक वृद्ध महिला और एक जानवर चराने गये युवक की मौत हो गई. सूचना मिलते ही पुलिस पहुंच मामले की जांच में जुट गई है. पढ़ें पूरी खबर...

नालंदा में वज्रपात
नालंदा में वज्रपात

नालंदा: बिहार के नालंदा के वज्रपात से दो लोगों की मौत (Two People Died from lighting at Nalanda) हुई है. जिले के अलग अलग थाना क्षेत्रों में वज्रपात से महिला सहित दो लोगों की मौत हो गई. पहली मौत की सूचना चंडी थाना क्षेत्र से आई है, जहां मवेशी चराने गये युवक की तेज आंधी बारिश के कारण वज्रपात से मौत हो गई, वहीं दूसरी मौत नूरसराय थाना क्षेत्र में खेत में काम कर रही वृद्ध महिला की वज्रपात से मौत हो गई. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच शव को कब्जे में ले मामले की छानबीन में जुटी है.

ये भी पढ़ें- बिहार में ऑरेंज अलर्ट: 10 जिलों में बारिश और आंधी के साथ वज्रपात की चेतावनी


वज्रपात से दो लोगों की मौत: मानसून के दस्तक के साथ ही वज्रपात की घटना सामने आने लगी है. बारिश होने से जहां किसान खुश होते हैं और लोग उमस भरी गर्मी से राहत की सांस लेते है. वहीं आकाशीय बिजली के कारण लोगों की जाने भी जाती हैं. जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में बुजुर्ग महिला सहित दो लोगों की मौत हो गई. जिले के चंडी थाना क्षेत्र खेत में मवेशी चराने गए युवक की वज्रपात से मौत हो गई. मृतक की पहचान अजित कुमार (38) पिता रामप्रीत प्रसाद के रूप में हुई है. मामला कंधो पीपड़ गांव का है.

ये भी पढ़ें- बिहार में आंधी, बारिश और वज्रपात से तबाही, अब तक 27 की मौत

वहीं, दूसरी घटना नूरसराय थाना क्षेत्र के खेत में काम कर रही वृद्ध महिला की वज्रपात से मौत हो गई. मृतक महिला की पहचान मीना देवी पति (स्व.सुरेंद्र प्रसाद) के रूप में की गई है. घटना के संबंध में मृतक महिला के परिजनों ने बताया कि वह खेत में धान के बीज की बुआई कर रही थी. उसी समय आकाशीय बिजली गिरने से उनकी मौत हो गई. महिला पर आकाशीय बिजली गिरने की सूचना मिलने पर आनन-फानन में परिवार के लोगों ने प्राथमिक उपचार केंद्र ले गये. जहां इलाज से पहले देखते ही डॉक्टर ने वृद्ध महिला को मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल भेज आगे की कार्रवाई में जुटी है. मामला भांगवल बीघा गांव की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details