बिहार

bihar

Nalanda News : नालंदा में अलग-अलग हादसें में दो बच्चों की मौत, दिवाली पर पसरा मातम

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 12, 2023, 4:56 PM IST

Two children died in Nalanda : नालंदा में अलग-अलग हादसे में दो बच्चों की मौत हो गई. एक बच्चे की जहां नदी में डूब जाने के कारण मृत्यु हो गई, वहीं दूसरी घटना में एक किशोर को अज्ञात वाहन ने धक्का मार दिया. इस कारण बुरी तरह जख्मी किशोर की इलाज के दौरान जान चली गई.

नालंदा में दो बच्चों की मौत
नालंदा में दो बच्चों की मौत

नालंदा : बिहार के नालंदा में दो बच्चों की हादसे में मौत हो गई. घटना जिले के अलग अलग थाना क्षेत्र की है. पहली घटना चिकसौरा थाना क्षेत्र के हुरारी गांव की है. यहां गांव से दक्षिण भुतही नदी में एक किशोर की डूबकर दर्दनाक मौत हो गई है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि हुरारी गांव निवासी शैलेश कुमार का पांच वर्षीय पुत्र अमित कुमार शौच के दौरान नदी में डूब गया. जब देर शाम तक घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की. रविवार की सुबह नदी में थोड़ी दूर पर किशोर का शव उपलाता मिला.

नदी में डूबने से हुई 5 वर्षीय बच्चे की मौत : स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बिहाशरीफ भेज आगे की कार्रवाई में जुट गई है. मृतक घर का इकलौता पुत्र था और मां के साथ गांव में रहता था. वहीं पिता प्रदेश में रहकर मजदूरी करते हैं. वहीं, दूसरी घटना भागनबीघा ओपी क्षेत्र फोरलेन के निकट काटापर गांव के पास तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने साइकिल सवार दो छात्र को रौंद दिया. इससे एक की मौत हो गई और दूसरा जख्मी है.

एक किशोर ने सड़क हादसे में गंवाई अपनी जान : घटना के संबंध में बताया जाता है कि रहुई थाना क्षेत्र के पचासा गांव निवासी झुनझुन कुमार और पवन कुमार साइकिल से सुबह ट्यूशन के लिए जा रहे थे. तभी अज्ञात वाहन ने कुचल दिया. इससे पचासा गांव निवासी शक्ति यादव के 16 वर्षीय पुत्र झुनझुन कुमार की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि साथी पवन कुमार 16 पिता अरुण यादव जख्मी हो गया. उसे इलाज के लिए रहुई प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में भर्ती कराया गया.

ट्यूशन पढ़ने जा रहा था कोचिंग : बताया जाता है कि दोनों निजी कोचिंग संस्थान में पढ़ाई के लिए जा रहा था और 9वीं का छात्र है. गांव में घटना की जानकारी मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया. स्थानीय लोगों ने दोनों युवक को अस्पताल पहुंचाया. जिसके बाद घटना की जानकारी भागन बीघा ओपी को दी गई. सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बिहाशरीफ़ सदर अस्पताल भेज आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

ये भी पढ़ें : नालंदा में ढ़ाई वर्षीय बच्चे की डूबने से मौत, परिजनों में मातम का माहौल

ABOUT THE AUTHOR

...view details