बिहार

bihar

Nalanda News: महिला को सांप ने डंसा, इस हालत में पहुंची अस्पताल.. देखकर डॉक्टर पर भी हैरान

By

Published : Jul 9, 2023, 7:33 PM IST

बिहार में बदलते मौसम के साथ एक ओर जहां किसानों के चेहरे खिले हैं. वहीं दूसरी ओर सर्पदंश की घटनाओं में इजाफा देखा जा रहा है. इसी कड़ी में नालंदा में महिला को सांप ने डंस लिया. गनीमत रही की समय रहते उसे अस्पताल पहुंचाया गया. इस कारण उसकी जान बच पाई. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

नालंदा में महिला को सांप ने डंस लिया

नालंदा : बिहार के नालंदा में सांप काटने से महिला गंभीर हो गई. इसके बाद महिला के जिस हाथ पर सांप ने काटा था. वहां परिजनों ने ब्लेड से ऊपर की स्कीन ब्लेड से काटकर थोड़ा खून बहा दिया और उसके ऊपर हाथ को रस्सी से कसकर बांध दिया. इसके बाद महिला को इलाज कराने के लिए अस्पताल लेकर गए. वहीं जिस सांप ने महिला को काटा था. उसे भी पकड़कर लोग अस्पताल लेकर चले गए. यह घटना जिले के नगरनौसा थाना क्षेत्र के सरैया गांव की है.

ये भी पढ़ें :Chapra News: महिला को सांप ने काटा, बोरे में जिंदा नाग लेकर अस्पताल पहुंचे परिजन.. जानें फिर क्या हुआ?

उपला थापने के दौरान सांप ने काटा : सरैया गांव में महिला सरोज देवी घर के बाहर दीवार पर उपला थाप रही थी. तभी एक जहरीले सांप ने उसे डंस लिया. सांप का विष पूरे शरीर में ना फैले, इसलिए अविलंब उसके परिजन ने काटे हुए स्थान पर रस्सी से बांधकर ब्लेड से चीरा लगाकर थोड़ा खून निकाला. इसके अलावा वहां मौजूद अन्य लोगों ने सांप को मारकर जख्मी कर दिया और फिर महिला के साथ इलाज के लिए डॉक्टर के पास ले आए.

10 मिनट की देरी होती तो चली जाती जान :सांप के साथ इलाज कराने आई महिला को देख सदर अस्पताल में मौजूद डॉक्टर डर गए. फिर डॉक्टर ने जख्मी महिला का इलाज किया. इसके बाद महिला की स्थिति दो घंटे बाद स्थिर हुई. ड्यूटी पर तैनात डॉ. सावन ने बताया कि "समय पर मरीज के पहुंचने से जान बच गई. अगर 10 मिनट भी देर होती, तो महिला की मौत हो सकती थी. ऐसे समय में लोगों को झाडफूंक से बचकर इलाज कराना चाहिए, ताकि जिंदगी बचाई जा सके".

"महिला घर के बाहर उपला थाप रही थी. तभी विषैले गेहूंमन सांप ने महिला के हाथ में काट लिया. फिर वहां मौजूद एक व्यक्ति को भी सांप ने डंसने की कोशिश की. तब तक व्यक्ति ने अपना बचाव करते हुए उसपर ईंट और डंडे से हमला कर दिया. फिर सांप के चोटिल होने पर उसे अन्य लोगों ने डिब्बा में बंदकर डॉक्टर के पास सदर अस्पताल ले आए" -मिथलेश कुमार, परिजन

ABOUT THE AUTHOR

...view details