बिहार

bihar

Fire In Nalanda: नालंदा में डीजल भरी पांच ड्राम में लगी आग, छह घर जलकर राख

By

Published : Feb 2, 2023, 11:05 PM IST

Nalanda News : नालंदा में अवैध रूप से रखी डीजल भरी पांच ड्राम में आग लग गई. आग की चपेट में आने से छह घर जलकर राख हो गई. आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. काफी मशक्कत से आग पर काबू पाया गया. पढ़ें पूरी खबर..

नालंदा में छह घर जलकर राख
नालंदा में छह घर जलकर राख

नालंदा:बिहार के नालंदा में अवैध रूप से एक घर में रखी डीजल के (Five drums of diesel caught fire in Nalanda) पांच ड्राम में अचानक आग लग गई. आग की चपेट में आने से छह घर जलकर राख हो गई. घटना तेलमर थाना क्षेत्र के तेलमर गांव की है. हालांकि अभी तक आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है. वहीं आग लगने की सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की टीम घटनास्थल पर पहुंच आग बुझाने में जुट गई है.

ये भी पढ़ें : Nalanda News: दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक का असिस्टेंट मैनेजर गिरफ्तार, 32 लाख रुपए गबन का आरोप

गांव में मची भगदड़ : तेलमर गांव स्थित काली स्थान के निकट एक घर में आग लग गई. देखते ही देखते उसने छह घर को चपेटे में ले लिया. इससे गांव के घरों में भगदड़ मच गई. मौके पर इसकी सूचना जिला के वरीय पदाधिकारी को दी गई. जिसके बाद वहां दमकल की गाड़ी पहुंची. ग्रामीणों ने बताया कि वकील यादव घर में डीजल-पेट्रोल का भंडारण करता है. वह इसकी अवैध तरीके से ब्लैक मार्केटिंग करता है. अगलगी की घटना उसी के घर से शुरू हुई.

आग लगने के कारण स्पष्ट नहींः ग्रामीणों ने बताया कि आग लगने का स्पष्ट जानकारी नहीं है. आगलगी के बाद लोगों की भीड़ जुट गई. मौके पर पुलिस पहुंचकर आग को बुझाने में जुट गई. स्थानीय लोगों ने बताया कि वकील यादव अपने घर में डीजल-पेट्रोल ड्राम मेें रखता था. अवैध भंडारण को लेकर कई बार पुलिस को जानकारी दी गई लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं की गई. अवैध भंडारण का का पुलिस सह पर किया जा रहा है.

आग की लपटें छू रही थी आसमान: फायर बिग्रेड की टीम काफी मशक्कत के बाद भी आग पर पूरी तरह से काबू पाने में सफलता नहीं मिली है, लेकिन आग की भीषण लपटों को कम कर लिया गया है. आग की लपटें भयावह रूप से आसमान छू रही थी. आग की लपट दूर से ही देख आसपास काफी लोगों की भीड़ जमा हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details