बिहार

bihar

Nalanda Violence: हिंसा में शामिल 9 आरोपियों के घरों की कुर्की, बजरंग दल के संयोजक का सरेंडर

By

Published : Apr 8, 2023, 9:56 AM IST

Updated : Apr 8, 2023, 1:24 PM IST

नालंदा में रामनवमी जुलूस के दौरान भड़की हिंसा अब शांत होती दिख रही है. इस बीच प्रशासन की ओर से दंगाईयों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी गई है. आज 9 आरोपियों के घरों की कुर्की जब्ती की जा रही है. एसपी अशोक मिश्रा ने कहा कि पुलिसिया दबिश के कारण कुर्की के दौरान 7 आरोपियों ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों में सरेंडर कर दिया है.

नालंदा हिंसा में शामिल 9 लोगों के घरों की कुर्की जब्ती
नालंदा हिंसा में शामिल 9 लोगों के घरों की कुर्की जब्ती

नालंदा हिंसा में शामिल 9 लोगों के घरों की कुर्की

नालंदा:बिहार के नालंदामें रामनवमी जुलूस के दौरान हुई हिंसक घटना के बाद जिला प्रशासन की ओर से बड़ी कार्रवाई की जा रही है. हिंसा के फरार 9 दोषियों के घर पर इश्तहार चिपकाने के बाद अब एक साथ सुबह से ही घरों की कुर्की शुरू कर दी गई है. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है, ताकि किसी भी स्थिति से निपटा जा सके. जिन लोगों के घरों की कुर्की हो रही है, उनमें बजरंग दल के जिला संयोजक कुंदन कुमार भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: Bihar Violence:हिंसा के बाद 8वें दिन सासाराम में इंटरनेट सेवा बहाल, नालंदा में भी चालू होगा इंटरनेट

बजरंग दल के संयोजक का सरेंडर: इस बीच बजरंग दल के जिला संयोजक कुंदन कुमार ने सरेंडर कर दिया है, जिसके बाद पुलिस उसे थाना ले आई है. अब तक कुर्की जब्ती के डर से 7 लोगों ने सरेंडर किया है. जिसमें एक पटना के कोतवाली थाना में कृष्ण कुमार, कुंदन कुमार लहेरी, मो. शेरू, मो. चांद और मो. राशिद, जबकि मनीष वर्मा और सोनू वर्मा सोहसराय थाना में सरेंडर किया है. इसके साथ ही दो फरार मुन्ना और पप्पू फरार है, जिसके घर कुर्की चल रहा है. कुर्की के दहशत से इनलोगों अपने थाना क्षेत्रों में सरेंडर किया है.

नालंदा हिंसा में शामिल 9 लोगों के घरों की कुर्की:बजरंग दल के जिला संयोजक कुंदन कुमार समेत 9 आरोपियों के घरों की कुर्की हो रही है. व्यवहार न्यायालय के आदेश पर यह कार्रवाई की जा रही है. नालंदा एसपी अशोक मिश्रा ने बताया कि 11 लोगों के खिलाफ इश्तेहार चिपकाया गया था. इनमें दो सोहसराय थाना, दो बिहार थाना और 7 लहेरी थाना क्षेत्र के उपद्रवी शामिल हैं. हालांकि दो लोग लहेरी थाना क्षेत्र से सरेंडर कर चुके हैं.

"31 मार्च को श्रीरामनवमी भव्य शोभायात्रा निकाली गई थी विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल नालंदा की ओर से. इसका ऑर्गेनाइजर मैं था. प्रशासन की ओर से पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था नहीं रहने के कारण ये घटना घटी. ऑर्गेनाजर होने के नाते मुझपर दोष मढ़ा गया. मैं ज्यादा कुछ नहीं बोलूंगा. सीडीआर निकाल कर देखा जाए कि घटना के वक्त मैं कहा था. न्यायालय पर भरोसा है "- कुंदन कुमार, विभाग संयोजक, बजरंग दल, नालंदा

"पुलिसिया दबिश के कारण कुर्की के दौरान 7 आरोपियों ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों में सरेंडर कर दिया है. वहीं 8 दिनों के बाद इंटरनेट सेवा भी नालंदा में बहाल कर दी गई है. एक अप्रैल के बाद से हिंसा की कोई सूचना कहीं से नहीं मिली है. बाजारों को भी अगले आदेश तक 3 बजे शाम तक खोलने की अनुमति है. अब तक कुल 130 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. वहीं 15 एफआईआर बिहार, लहेरी और सोहसराय में दर्ज किए गए है. लोगों से अपील है कि अफवाहों से बचें"- अशोक मिश्रा, पुलिस अधीक्षक, नालंदा

नालंदा में इंटरनेट सेवा बहाल:आज से नालंदा में इंटरनेट सेवा बहाल हो रही है. यहां रामनवमी की शोभा यात्रा के दौरान भड़की हिंसा के बाद इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी, ताकि किसी भी तरह की अफवाह को फैलने से रोका जा सके. आपको बताएं कि जिले में अबतक 130 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

Last Updated :Apr 8, 2023, 1:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details