बिहार

bihar

बुलेट और सोने की चेन नहीं मिली तो कर दी नवविवाहिता की हत्या, पांच माह पहले हुई थी शादी

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 29, 2023, 8:34 PM IST

Murder Of Newly Married Woman In Nalanda: नालंदा में दहेज लोभियों ने नवविवाहिता की हत्या कर दी. हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसी व्यक्ति ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर की, जिसने सात जन्म तक साथ रहने का वादा किया था. पता चला कि एक बुलेट बाइक और सोने की चेन के लिए इस वारदात को अंजाम दिया गया. घटना के बाद ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हो गये. पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है. पढ़ें पूरी खबर.

नालंदा में दहेज के लिए हत्या
नालंदा में दहेज के लिए हत्या

नालंदा:बिहार के नालंदा में दहेज के लिए हत्याका मामला सामने आया है. घटना सिलाव थाना क्षेत्र के जिंदा बीघा गांव की है. मृतका की पहचान 20 वर्षीय मुस्कान कुमारी के रूप में की गई है. मृतका के परिजनों ने उसके पति और ससुराल वालों पर हत्या करने का आरोप लगाया है. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बिहाशरीफ भेज दिया. पुलिस के पहुंचने से पहले ससुराल पक्ष के लोग घर छोड़कर फरार हो गये.

नालंदा में दहेज के लिए हत्या: घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि शेखपुरा जिले के बंगाली पर गांव निवासी सुरेंद्र यादव की 20 वर्षीय पुत्री मुस्कान कुमारी की 5 माह पहले शादी हुई थी. उसकी शादी नालंदा जिले के सिलाव थाना क्षेत्र जिंदा बीघा गांव निवासी गोरेलाल यादव के पुत्र सूरज कुमार से बड़े धूमधाम से की गई थी. कुछ दिनों तक दोनों के बीच सब कुछ ठीक ठाक चला. उसके बाद मृतका को मायके से और दहेज में एक बुलेट बाइक, दो लाख रुपए नगदी व एक सोने की चेन का डिमांड करने को कहने लगा.

ससुराल वाले घर छोड़कर फरार: पति के इस डिमांड को मुस्कान ने इंकार कर दिया. उसके बाद पति और ससुराल वाले मुस्कान के साथ मारपीट करने लगे. दहेज और मारपीट की जानकारी लगी तो दोनों के बीच समझौता करवा दिया गया, लेकिन कुछ दिन के बाद दोबारा डिमांड करने लगे. इसी बात को लेकर आज भी दोनों के बीच विवाद हुआ तो उसी के आवेश में पति ने विवाहिता के साथ मारपीट कर उसकी हत्या कर दी. हत्या करने के बाद ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हो गए.

"सूचना पाकर पुलिस पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया. लिखित शिकायत मिलने के बाद आगे की कार्रवाई करेगी. घर के लोग घटना के बाद मौजूद नहीं थे."-रंजीत कुमार, सिलाव थानाध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details