बिहार

bihar

रात के अंधेरे में मिल रहे थे प्रेमी जोड़े, ग्रामीणों ने पकड़कर मंदिर में कराई शादी

By

Published : Jul 28, 2022, 1:56 PM IST

नालंदा में प्रेमी जोड़े की शादी
नालंदा में प्रेमी जोड़े की शादी

बिहार के नालंदा में प्रेमी जोड़ा रात के अंधेरे में छिप छिपकर मिल रहा था. इसकी जानकारी लगते ही गांव वालों ने दोनों को पकड़ (Nalanda love couple Caught by villagers) लिया. उन्होंने अपनी लव स्टोरी को बयां किया और बताया कि वो कानूनन शादी-शुदा हैं लेकिन दिक्कत... पढ़ें पूरी खबर

नालंदा : बिहार के नालंदा में रात के अंधेरे में प्रेमी और प्रेमिका (Nalanda Love Marriage) को मिलते देख गांव वालों ने उसे पकड़ लिया. पूछने पर दोनों ने बताया कि वो 2 साल से यूं ही छिप-छिप कर मिल रहे हैं. हम दोनों राजी हैं लेकिन घर वाले हमारी शादी नहीं करना चाहते. उन्होंने गांव वालों को बताया कि वो दोनों कोर्ट में शादी भी रचा चुके हैं लेकिन घर वाले इस शादी को मान्यता नहीं दे रहे हैं. ये पूरा मामला हरनौत थाना क्षेत्र के बिजली बाजार (Harnaut Love story) का है.

ये भी पढ़ें- आशिक ने तुड़वाई दो शादी, हारकर घर वाले बोले- 'जाओ उसी के साथ'

गांव वालों ने मंदिर में कराई शादी: दोनों का प्रेम प्रसंग जब उजागर हुआ तो गांव वाले दोनों को लेकर मंदिर पहुंचे. फूल माला जुटाई गई, पंडित जी को बुलाया गया. फिर दोनों की शादी करा दी गई. सवनहुआ गांव के मंदिर में स्थानीय लोग प्रेमी राजीव कुमार वर्मा के परिजनों को भी बुला लाए थे. जिस शादी को घर वाले मान्यता नहीं दे रहे थे उसे गांव वालों ने मान्यता दी और दोनों की शादी विधि विधान से की और सात फेरे करवाए.

''हम दोनों कोर्ट मैरिज भी किए हैं, हमारी शादी को कानूनी मान्यता तो मिल चुकी है लेकिन हमारे घर वाले इसकी इजाजत नहीं दे रहे हैं. ऐसे में हम मजबूर हैं और साथ रहना चाहते हैं. घर वाले हमारे रिश्ते को मानने को तैयार नहीं थे, हम लोग घरवालों को भी नाराज नहीं करना चाहते थे''.- राजीव कुमार वर्मा, प्रेमी

गांव वालों ने बना दी जोड़ी: दोनों ने कोर्ट में लव मैरिज भी की थी. लेकिन घर वालों की नाराजगी के चलते दोनों मिल नहीं पाते थे. रात के अंधेरे में दोनों चोरी चोरी छिप-छिपकर मिलते थे. इसी दौरान गांव वालों की नजर दोनों पर पड़ गई. चर्चा के बाद दोनों की शादी गांववालों ने मंदिर में करा दी. इस दौरान गांव के लोग दोनों की शादी के गवाह बने. लड़के ने लड़की की मांग में सिंदूर भरा. दोनों शादी होने पर बेहद खुश दिखे. गांव वालों के सहयोग पर उन्होंने सभी का शुक्रिया अदा किया और खुशी-खुशी वहां से चले गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details