बिहार

bihar

नालंदा में मानसून ने दी दस्तक, लोगों को गर्मी से मिली निजात

By

Published : Jun 15, 2020, 8:36 PM IST

सोमवार की दोपहर तेज बारिश और मौसम में बदलाव का जहां लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली. वहीं दूसरी ओर नगर निगम की तैयारियों की पोल भी खुल गई.

नालंदा
नालंदा

नालंदा: जिले में मानसून ने दस्तक दे दी है. सोमवार को पूरे जिले में झमाझम हुई. तापमान में आई गिरावट के कारण लोगों ने राहत महसूस की. मानसून आगमन के कारण आज पूरे दिन काले बादल मंडराते रहे. वहीं तेज बारिश का लोगों ने भी भरपूर आनंद उठाया.

गौरतलब है कि सुबह से ही रिमझिम बारिश हो रही थी. वहीं दोपहर बाद मौसम ने करवट बदली और तेज बारिश होने लगी. एक ओर तेज बारिश और मौसम में बदलाव से जहां लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली. वहीं दूसरी ओर नगर निगम की तैयारियों की पोल भी खुल गई. बिहार शरीफ में तेज बारिश के कारण जगह-जगह जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

जलजमाव की स्थिति उत्पन्न
स्थानीय लोगों के अनुसार नाले की सफाई नहीं होने के कारण सड़कों पर पानी जमा हो गया. नगर निगम ने बरसात से पहले नाले की सफाई की बात कही गई थी, लेकिन नगर निगम प्रशासन की उदासीनता के कारण सफाई नहीं होने से जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई. इसलिए शहर की कई सड़कों पर पानी जमा हो गया. हालांकि, पानी रुकने के बाद सड़कों पर जमा पानी निकल गया.

नालंदा में झमाझम बारिश

राजधानी के कई इलाकों में जलजमाव
मौसम विभाग ने 48 घंटे के अंदर राजधानी पटना सहित बिहार के कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई थी. बिहार के कई जिले में मानसून की बारिश ने दस्तक दे दी है. बात करें राजधानी की तो यहां के कई इलाकों में बारिश के कारण जमजमाव हो गया है. वहीं मानसून की पहली बारिश ही नगर निगम के लिए चुनौती साबित होती दिख रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details