बिहार

bihar

'नीतीश कुमार नहीं होंगे कामयाब', विपक्षी एकता रैली के बहाने CM पर RCP का तंज

By

Published : Sep 27, 2022, 10:07 AM IST

आरसीपी सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री

नालंदा के राजगीर में Former Union Minister RCP Singh ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह पर जमकर हमला बोला. उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि नीतीश कुमार विपक्षी एकता को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं, जहां वो बिल्कुल कामयाब नहीं होंगे.

नालंदाःबिहार के राजगीर पहुंचेपूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने झारखंड में नक्सलियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए जवान चितरंजन कुमार को श्रद्धांजलि दी. साथ ही उनके परिवार से मिलकर (RCP Singh Met Martyr Chittaranjan Kumar Family) अपनी संवेदना प्रकट की. इस दौरान मौके पर काफी की संख्या में उनके समर्थक भी मौजूद रहे. इस बीच पत्रकारों के बात करते हुए आरसीपी सिंह (RCP Singh On CM Nitish Kumar) सीएम नीतीश कुमार पर जमकर बरसे और कहा कि पहले वो बिहार को देखें उसके बाद देश की सोचेंगे. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि जब उनको अकेले अपॉइंटमेंट नहीं मिला तो वह लालू जी का सहारे सोनिया गांधी से मुलाकात करने पहुंच गए.

ये भी पढ़ेंः'मुझे हल्के में न लें, हल्के में लेंगे तो हल्के में उड़ जाएंगे', RCP सिंह की नीतीश को चेतावनी

'थाने में डीएसपी को धमकाया जाता है': पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वो विपक्षी एकता को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं, जहां वो बिल्कुल कामयाब नहीं होंगे. वहीं, यूपी के फूलपुर लोकसभा से मुख्यमंत्री के चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि बिहार के कई जिले में पटेल समाज के लोग हैं, पहले वहां से जीतकर दिखाएं उसके अलावा झारखंड, उड़ीसा राजस्थान में भी पटेल समाज के लोग हैं. हरियाणा में महागठबंधन की ओर से आयोजित विपक्षी एकता रैली पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि वहां तीन चार लोगों के अलावा कोई भी क्षेत्रीय पार्टी मौजूद नहीं थी. बिहार में बढ़ते अपराध पर कहा कि जब से महागठबंधन की सरकार बनी है, तब से यहां के लोग खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. डर के साए में रहते हैं, सरेआम गोलियां चलती है और थाने में डीएसपी को धमकाया जाता है वहीं, बेगूसराय हिंसा पर भी उन्होंने सरकार के जीरो टॉलरेंस को खोखला बताया है.

जमकर की केंद्र सरकार की तारीफःबिहार सरकार द्वारा चलाए जा रहे सात निश्चय योजना की उन्होंने जमकर बखिया उधेड़ी और केंद्र सरकार की तारीफ की. उन्होंने कहा कि कोरोना काल से लेकर अर्थव्यवस्था तक भारत को बेहतर बनाने में केंद्र सरकार और उनके प्रतिनिधियों ने अहम भूमिका निभाई और आज विश्व में अर्थव्यवस्था के दृष्टि से भारत पांचवे स्थान पर है. वहीं, शिवानंद तिवारी के आश्रम वाले बयान पर चुटकी लेते हुए आरसीपी सिंह ने नीतीश कुमार को कहा कि जब वे आश्रम जाएंगे तो सिर्फ एक ही चीज सिखाएंगे कि कैसे पलटी मारा जाए. क्योंकि अब तक 3 बार उन्होंने पाला बदला. इसके अलावा उन्हें किसी विषय पर कोई जानकारी नहीं है. वो सिर्फ अपना वक्त गुजार रहे हैं और इसके अलावा उनका अब कुछ नहीं हो सकता.

आरसीपी ने ललन सिंह को बताया गड्ढाः आरसीपी सिंह ने बीजेपी में शामिल होने या फिर नई पार्टी बनाने के सवाल पर कहा कि आने वाले समय में आपको सभी चीज साफ तौर पर जाहिर हो जाएगी. अभी हम पूरे बिहार के दौरे पर हैं और अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं से मिल रहे हैं. उनका जो निर्णय होगा वह हमारा फैसला होगा. गृह मंत्री अमित शाह सीमांचल दौरे पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह द्वारा किए गए टिप्पणी पर आरसीपी सिंह ने उनकी तुलना गड्ढे और समुद्र से कर दी. उन्होंने कहा कि अमित शाह कहां समुंद्र हैं, जहां नदी का पानी आता है और ललन सिंह गड्ढा हैं, जहां गटर का गंदा पानी गिरता है.

"जब पूर्व प्रधानमंत्री वीपी सिंह ने ताऊ जी को मंत्रालय से बर्खास्त किया था, तो नीतीश कुमार ने इस्तीफा नहीं दिया और आज उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. आज उनकी आत्मा को कितना ठेस पहुंचा होगा. इससे साफ जाहिर होता है कि इन्हें सिर्फ कुर्सी प्रेम है. वे आश्रम में जाएंगे तो इस बात का प्रशिक्षण देंगे कि पाला कैसे बदला जाता है. अमित शाह से ललन सिंह की तुलना कभी नहीं की जा सकती. तुलना हमेशा बराबर वालों से होती है. अमित शाह कहां समुंद्र हैं, जहां नदी का पानी आता है और ललन सिंह गड्ढा हैं जहां गटर का गंदा पानी गिरता है. दोनों में आसमान जमीन का अंतर है"- आरसीपी सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री

शहीद जवान चितरंजन को दी श्रद्धांजलिः दरअसल, आरसीपी सिंह झारखंड के चतरा में नक्सलियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए राजगीर के चितरंजन कुमार के परिवार से मिलने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने शहीद जवान चितरंजन को श्रद्धांजलि दी और उनके परिवार को इस दुःख की घड़ी में संवेदना प्रकट की. साथ ही उन्हें हर संभव मदद का भरोसा भी दिलाया. इस बीच आरसीपी सिंह ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह पर जमकर निशाना साधा और कहा कि इन्हें बिहार की चिंता नहीं, बिहार की स्थिति क्या हो गई है, ये सभी लोग देख रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः"मुझे पार्टी से निकालने वाला कोई पैदा नहीं लिया.. अपनी मर्जी से JDU से अलग हुआ.."

ABOUT THE AUTHOR

...view details