बिहार

bihar

नालंदा: नदी में उफान से खेतों में घुसा पानी, फसलों को पहुंच रहा नुकसान

By

Published : Sep 28, 2020, 8:55 AM IST

Updated : Sep 28, 2020, 11:06 AM IST

जिले में बारिश के कारण पंचाने नदी उफान पर आ गई है, जिसके कारण जिले में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. वहीं अब यह पानी धिरे-धिरे खेतों में प्रवेश करने लगा है, जिससे फसलों को काफी क्षति पहुंच रही है. इसके साथ ही किसानों की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं.

crops are being destroyed due to rain
बारिश के कारण फसलों को पहुंच रहा नुकसान

नालंदा: जिले में लगातार हो रही बारिश के कारण पंचाने नदी उफान पर आ गई है. इसके साथ ही जिले में बारिश से बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. पानी की तेज धार अब धीरे-धीरे खेतों में घुसना शुरू कर दी है, जिसके कारण खेतों में लगे फसलों को काफी नुकसान पहुंच रहा है. बारिश के पानी से खासकर हरी सब्जियों को काफी नुकसान हुआ है.

बारिश के कारण फसलों को पहुंच रहा नुकसान


खेतों में घुसा पानी
किसानों का कहना है कि अचानक हुई बारिश के बाद खेतों में पानी घुस गया है, जिससे फसलों को काफी नुकसान पहुंच रहा है. पंचाने नदी के पानी उफान पर आने के बाद खासकर निचले इलाके में पानी के प्रवेश करने की आशंका जताई जा रही है. यदि हालात यहीं बनी रही तो, अगल एक-दो दिनों के अंदर जिले में बाढ़ की स्थिति बन जाएगी. इसे देखते हुए प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट मोड में आ गया है.

देखें रिपोर्ट.


अधिकारियों को दिया गया निर्देश
जिला प्रशासन के माध्यम से भी संभावित बाढ़ के खतरे को देखते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है, जिससे राहत व बचाव का कार्य किया जा सके. इसके साथ ही निचले इलाके में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया गया है.

Last Updated :Sep 28, 2020, 11:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details