बिहार

bihar

Nalanda Murder: दहेज की खातिर नवविवाहिता की हत्या! 4 महीने पहले हुआ था लव मैरिज

By

Published : Aug 15, 2023, 4:32 PM IST

नालंदा में प्रेम विवाह करना लड़की को महंगा पड़ गया. नवविवाहिता की दहेज की खातिर ससुरालवालों ने हत्या कर दी. इससे इलाके में सनसनी मच गई. घटना इस्लामपुर थाना क्षेत्र के सुढ़ी गांव की है. पढ़ें पूरी खबर...

नालंदा में नवविवाहिता की हत्या
नालंदा में नवविवाहिता की हत्या

नालंदा:बिहार के नालंदामें नवविवाहिता की हत्या का मामला प्रकाश में आया है. जहां विवाहिता का शव संदिग्ध हालत में कमरे में मिला है. सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई है. लड़की के मायके वालों ने ससुराल वालों पर हत्या के आरोप लगाए हैं. चार माह पहले युवती ने परिवार की मर्जी के खिलाफ घर से भागकर शादी की थी. इसके बाद से ही दहेज के लिए उसे प्रताड़ित किया जा रहा था. घटना इस्लामपुर थाना क्षेत्र के सुढ़ी गांव की है.

ये भी पढ़ें: बिहटा में दहेज की खातिर महिला की गला दबाकर हत्या, आरोपी ससुरालवाले फरार

नालंदा में नवविवाहिता की हत्या:मृतका की पहचान नालंदा थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव की 21 वर्षीय शिवानी कुमारी के रूप में की गई है. घटना के संबंध में मृतका के भाई ने बताया कि 4 माह पहले उसने घर से भागकर शादी की थी. उसने सुढ़ी इस्लामपुर निवासी सिकंदर कुमार उर्फ लाला पिता बिरजू शाह से की थी. कुछ दिन पहले लड़की की दादी का देहांत हो गया था. तब लड़का अपनी पत्नी को मायके पहुंचाकर चला गया.

एक माह पहले गई थी ससुराल: भाई ने बताया कि क्रियाकर्म के बाद लड़का शिवानी को फिर से रखना नहीं चाह रहा था. तभी गांव में पंचायत हुई. एक महीने पहले पति अपने साथ ले गया था. लेकिन उसके बाद दोबारा दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करने लगा.

ससुराल वाले हत्या कर घर से फरार: मृतका के भाई ने बताया कि किसी बात को लेकर कल (सोमवार) शाम दोनों के बीच दोबारा विवाद हुआ. ससुराल वालों ने उसकी हत्या कर शव छोड़कर फरार हो गये. जिसकी सूचना गांव वालों ने लड़की के परिवारवालों को दी. जब मायकेवाले ससुराल पहुंचे तो लड़की का शव बेड पर पड़ा मिला. सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल भेज आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

चार माह पहले किया था प्रेम विवाह:बताया जाता है कि मृतका का पति सिकंदर कुमार उर्फ लाला वीडियोग्राफी का काम करता था. इसी दौरान एक फंक्शन में मुलाकात हुई तब दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई. प्यार इतना परवान चढ़ा कि दोनों ने घर से भागकर शादी की और फिर आज उसकी हत्या कर दी गई. हत्या कर परिवार वाले फरार हैं. चार माह पहले युवती ने परिवार की मर्जी के खिलाफ घर से भागकर शादी की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details