बिहार

bihar

Nalanda Bank Loot : नालंदा में दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक से 11 लाख की लूट, फायरिंग करते भागे लुटेरे

By

Published : Jul 3, 2023, 6:03 PM IST

Updated : Jul 3, 2023, 6:19 PM IST

नालंदा में दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में लाखों रुपये की लूट की घटना हुई है. सोमवार को दिनदहाड़े बाइक सवार नकाबपोश अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है. घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची. आस पास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुट गई है. पढ़ें, पूरी खबर.

दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में लाखों रुपये की लूट
दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में लाखों रुपये की लूट

नालंदा: बिहार के नालंदा में सोमवार को कुछ नकाबपोश बदमाशों ने हथियार के बल पर दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के कर्मियों को बंधक बनाकर 11.30 लाख रुपए लूट लिये. घटना नगरनौसा थाना क्षेत्र के महमदपुर रामघाट स्थित शाखा की है. घटना की सूचना पाकर वरीय पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंचे. पुलिस मामले की जांच कर रही है. सीसीटीव फुटेज को खंगाल रही है.

इसे भी पढ़ेंःNalanda Crime: लूट का विरोध करने पर दादी पोते की हत्या मामले का खुलासा, दोस्त ही निकला हत्यारा

नालंदा में दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक से 11 लाख की लूट: घटना के संबंध में बताया जाता है कि लंच के बाद बैंक का काम शुरू हुआ था. उस वक्त बैंक में तीन ग्राहक ही थे. इनमें एक महिला और दो पुरुष थे. तभी दो बाइक पर करीब 6 से 7 लोग आए. वे सामान्य ग्राहक की तरह थे. बैंक में मौजूद कर्मियों ने काम के बारे में जब उनसे पूछा तो उन्होंने कहा कि एटीएम कार्ड के लिए आए हैं. जब तक बैंक कर्मियों को कुछ शक होता उनलोगों ने हथियार निकाल लिया. सभी को बंधक बना लिया.

दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में लूट

"दो बाइक पर सवार 6 से 7 की संख्या में अपराधी बैंक के अंदर घुसे. वहां मौजूद कर्मियों को शक हुआ. उन्होंने पूछा कि आपको क्या चाहिए तो अपराधियों ने बताया कि एटीएम कार्ड लेना है. उतनी ही देर में दूसरे अपराधी भी पहुंच गये. हथियार निकाल कर बैंककर्मियों को बंधक बना लिया फिर बैंक में जमा करीब 11.30 लाख रुपए लेकर फरार हो गये"- नीतीश कुमार, बैंककर्मी

बैंककर्मियों को पीटा, फायरिंग करते भागे लुटेरे :अपराधियों ने बंधक बनाये गये बैंक कर्मियों से पैसे की मांग की. जब बैंक कर्मियों ने विरोध किया तो अपराधियों ने उनके साथ मारपीट की. फिर बैंक में जमा करीब 11.30 लाख की लूट की और फायरिंग करते हुए भाग गए. घटना की सूचना पुलिस को दी गयी. कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने आसपास के इलाके में अलर्ट जारी कर दिया है. आस पास में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने में जुट गई है.

Last Updated :Jul 3, 2023, 6:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details