बिहार

bihar

नालंदा: धान रोपनी के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से पति-पत्नी की मौत

By

Published : Aug 7, 2019, 2:39 PM IST

धान रोपनी के क्रम में पति-पत्नी की वज्रपात के चपेट में आने से मौत हो गयी. शव को पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल भेज दिया है. मुख्यमंत्री अनुग्रह अनुदान आपदा प्रबंधन के तहत परिवार के आश्रितों को चार लाख रुपये दिये गये.

नूरसराय में ब्रजपात से दंपति की मौत

नालंदा: जिले में नूरसराय थाना क्षेत्र स्थित जगदीशपुर तियारी पंचायत के मिल्कीपर गांव में बारिश के दौरान वज्रपात से एक दंपति की मौत हो गयी. एक तरफ जिले में किसान सुखाड़ की मार झेल रहे हैं. उस पर अगर थोड़ी बारिश होती भी है तो वज्रपात रूपी यमराज उस पर मौत का कफन ओढ़ा देती है.

धटना के बाद सदमें में परिजन

धान रोपनी के दौरान आए वज्रपात की चपेट में
परिजनों नें बताया कि बारिश के दौरान धान रोपनी के क्रम में दोनों पति-पत्नी वज्रपात की चपेट में आ गए. मृतक विजय यादव और उनकी पत्नी जाशो देवी गांव के बगल में स्थित अघेरा खंधा में अपनी खेत में धान की रोपनी कर रहे थे. तभी अचानक बारिश शुरू हो गयी और ठनका उनके ऊपर गिर गया. जिससे दम्पति की मौत घटनास्थल पर हीं हो गयी. इस घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. पूरे गांव में मातम का माहौल छाया है. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल भेज दिया है.

नूरसराय में ब्रजपात से दंपति की मौत

परिवार को मिली आपदा प्रबंधन राशि
घटना की सूचना मिलते ही अंचलाधिकारी अमलेश कुमार घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने पीड़ित परिवार को आपदा के तहत दी जाने राशि देकर सांत्वना दिया. वहीं पंचायत की मुखिया रेखा देवी ने कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत तीन तीन हजार दिलाने की बात कही. सीओ अमलेश कुमार ने कहा कि मृतक के परिवार को मुख्यमंत्री अनुग्रह अनुदान आपदा प्रबंधन के तहत परिवार के आश्रितों को चार लाख रुपये का चेक अस्पताल में ही दे दिया गया है.

Intro:एक तरफ जिले में किसान सुखाड़ की मार पूर्व से ही झेल रहा है उसपर अगर थोड़ी बहुत वारिश होती भी है तो ब्रजपात रूपी यमराज उस पर मौत का कफ़न ओढा देती है।दोनो सूरत में किसान आखिर करे भी क्या करे। जिले में बारिश होते ही वज्रपात रूपी यमराज ने दम्पति को अपनी आगोश में समा लिया।Body:ताजा मामला नूरसराय थाना क्षेत्र के जगदीशपुर तियारी पंचायत के मिल्कीपर गाँव मे वारिश के दौरान धान रोपनी के क्रम में गाँव के ही पति पत्नी की बज्रपात की चपेट में आ गए जिससे दम्पति की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। मृतक विजय यादव व उनकी पत्नी जाशो देवी गांव के ही बगल स्थित अघेरा खंधा में अपनी खेत मे धान की रोपनी कर रहे थे तभी अचानक वारिश शुरू हो गयी वारिश को देख दम्पति ने वारिश में अपने खेतों में धान की रोपनी करने लगे तभी जोरो से बज्रपात इनके ऊपर गिर गया।जिससे दम्पति की मौत घटना स्थल पर हो गया। पति पत्नी की मौत के बाद पूरे गाँव मे मातम छा गया।

बाइट--अमलेश कुमार सीओ
बाइट--चंदू यादव परिजन।Conclusion:घटना की सूचना मिलते ही अंचलाधिकारी अमलेश कुमार घटना स्थल पर पहुँच पीड़ित परिवार को आपदा के तहत दी जाने राशि देकर सात्वना दिया। वही पंचायत के मुखिया रेखा देवी शंकर कुमार ने कबीर अन्तोषटी के तहत तीन तीन हजार दिलाने की बात कही। वही सी ओ अमलेश कुमार ने कहा मृतक परिवार को मुख्यमंत्री अनुग्रह अनुदान आपदा प्रबंधन के तहत परिवार के आश्रितों को चार चार लाख रुपया का चेक अस्पताल में ही दिया गया।फिलहाल पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल भेज दिया है।


राकेश कुमार संवाददाता
बिहारशरीफ

ABOUT THE AUTHOR

...view details