बिहार

bihar

पहली बारिश में ही मुजफ्फरपुर शहर झील में तब्दील, कई इलाकों में जलजमाव

By

Published : May 20, 2021, 9:02 PM IST

मुजफ्फरपुर में हुई भारी बारिश से कई इलाके झील में तब्दील हो गये हैं. जलजमाव ने नगर निगम की नाला सफाई व्यवस्था की भी पोल खोल कर रख दी है.

muzaffarpur waterlogging
muzaffarpur waterlogging

मुजफ्फरपुर:जिले में हुई भारी बारिश ने शहर को पूरी तरह जलमग्न कर दिया है. जहां सड़कों पर जलजमावके बीच वाहन रेंगते नजर आए. शहर सरैयागंज, कम्पनी बाग, मोतीझील, कल्याणी और मिठनपुरा समेत शहर के निचले इलाकों में सबसे अधिक जलजमाव हुआ है.

यह भी पढ़ें-पटनाः कुछ घंटों की बारिश और पानी-पानी हो गई बिहार की राजधानी

नगर निगम की खुली पोल
बारिश ने नगर निगम के जल निकासी के तमाम दावों की हवा निकाल दी है. आने वाले बरसात में शहर की स्थिति की भयावहता का अंदाजा भी इससे लगाया जा सकता है. शहर के सड़क और लोगों के घर, दुकानों में होने वाले जलजमाव ने नगर निगम की नाला सफाई व्यवस्था की भी पोल खोल कर रख दी है. कुछ दिन पहले ही नगर निगम ने मोती झील और शहर के दूसरे नालों की सफाई की थी. लेकिन निगम के इस दावे को बारिश की चंद बूंदों ने तिनके की तरह बहा दिया.

उपमुख्यमंत्री ने की थी बैठक
बता दें कि मुजफ्फरपुर शहर को जलजमाव से निजात दिलाने को लेकर अभी एक माह पूर्व बिहार के उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद की अध्यक्षता में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी आयोजित की गई थी. जिसमें शहर को जलजमाव से निजात दिलाने की रणनीति भी तैयार हुई थी. लेकिन अभी तक हालत में कोई सुधार होता नहीं दिख रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details