बिहार

bihar

मुजफ्फरपुर: मुहर्रम में लाठी भांजने को लेकर हुआ विवाद, आधे दर्जन लोग जख्मी

By

Published : Aug 30, 2020, 6:09 PM IST

मुजफ्फरपुर में लाठी भांजने को लेकर दो गुटों में विवाद हो गया. जिसमें आधे दर्जन लोग जख्मी हो गये. सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

muzaffarpur
लाठी भांजने को लेकर हुआ विवाद

मुजफ्फरपुर (बोचहां):बोचहां विधानसभा के मुसहरी थाना क्षेत्र के तरौरा गांव में शनिवार की रात 9 बजे मुहर्रम के अखाड़ा में लाठी भांजने के दौरान दो पक्षो में विवाद हो गया. थोड़ी ही देर में दोनों पक्षों से तलवार बाजी में आधा दर्जन लोग घायल हो गए. देखते ही देखते मो. इस्लाम का दरवाजा रणक्षेत्र में तब्दील हो गया.

मौके पर पहुंची पुलिस
लोगों की सूचना पर भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंची. काफी मशक्कत के बाद लोगों को शांत कराकर सीएचसी मुसहरी इलाज के लिये भेजा गया. जहां सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को भी रणक्षेत्र बना दिया गया. यहां भी लोग विवाद करने लगे. जिसे पुलिस बल के सहयोग से शांत कराया गया. वहीं तीन लोगों को एसकेएमसीएच अस्पताल रेफर किया गया है.

स्वास्थ्य केन्द्र में आपस में भिड़े लोग

आधा दर्जन लोग घायल
ग्रामीणों ने बताया कि मुहर्रम के अखाड़ा में मो. अजमद लाठी भांज रहे थे. इसी दौरान उसका मो. कालू से विवाद हो गया. बात इतनी बढ़ गयी कि दोनों पक्षों से तलवार, भाला निकाल कर एक दूसरे पर हल्ला करते हुए वार करने लगे. इसके साथ ही रोड़ेबाजी होने लगी. जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गए.

दोनों पक्षों में कहासुनी
घायलों का इलाज सीएचसी मुसहरी में हुआ. चिकित्सक डॉ. अरुण कुमार ने मो. इब्राहिम, मो. सलामत और मो. आफताब को एसकेएमसीएच रेफर कर दिया. इस दौरान मुसहरी सीएचसी से रेफर होकर निकलते समय दोनों पक्षों में कहासुनी हो गयी. जिसके बाद दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए.

लाठी भांजने को लेकर विवाद
सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना करते हुए अखाड़ा में भीड़ जमा कर लोगों ने खेल शुरू किया था. जिसमें लाठी भांजने को लेकर विवाद शुरू हो गया. सूचना पर मुसहरी थाना पुलिस घटना स्थल पर पहुंची. जहां मामले को शांत कराने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी.

भारी संख्या में पुलिस बल तैनात
इस मामले में थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार ने बताया कि अभी तक दोनों पक्षों ने आवेदन नहीं दिया है. आवेदन मिलते ही कार्रवाई की जाएगी. लोगों ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट की अवहेलना कर मुहर्रम के अखाड़े में भारी भीड़ जमा कर खेल हो रहा था. मौके पर अवर निरीक्षक राकेश यादव, तेजनारायण राम सहित भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details