बिहार

bihar

मुजफ्फरपुर: औराई प्रखंड में बंदर के आतंक से लोग परेशान, शिकायत नहीं सुन रहे अधिकारी

By

Published : Jan 19, 2021, 4:34 PM IST

People are in trouble due to terror of monkeys in Muzaffarpur

बंदर के आतंक से इन दिनों औराई के लोग काफी परेशान हैं. बंदर पूरे इलाके में लोगों के घरों का सारा सामान बर्बाद कर दे रहें हैं. इससे लोग काफी परेशान हैं.

मुजफ्फरपुर:जिले के औराई प्रखंड में लोग बंदर के आतंक से परेशान हैं. आम जनता से साथ ही आने जाने वाले लोगों को काफी परेशानी होती है. ये बंदर पूरे इलाके में घूम-घूमकर घरों में घुसकर घर का सारा सामान तहस-नहस और बर्बाद कर देते हैं. इतना ही नहीं फसल को भी बर्बाद कर देते हैं.

बंदरों का आतंक इतना है कि राह चलते महिलाओं से लेकर बच्चों तक को बंदरों का झुंड घेर लेता है और उस पर हमला कर देता है. बंदरों के आतंक से स्थानीय ग्रामीणों ने कई बार आला अधिकारी से शिकायत भी की.लेकिन कोई कार्रवाई भी नहीं की गई.

'महिलाओं पर कर देता है हमला'
ग्रामीण विजय कुमार का कहना है कि हम लोग बाढ़ के बाद एक बार खेती करते हैं. यहां सबसे अधिक सब्जी की फसल होती है. इसी से जीवन यापन होता है, लेकिन इसी बीच बंदर लगातार आतंक मचा रहा है. सब्जी की फसल को बर्बाद कर रहा है. सुनसान जगहों पर महिलाओं को देखकर बंदरों का झुंड घेराबंदी कर लेता है और हमला कर देता है. हम लोग काफी परेशान हैं.

'बंदरों के आतंक से हैं परेशान'
ग्रामीण नारायण राय और संजीत कुमार कुसवाह का कहना है कि हम लोग बंदर के आतंक से तंग आ चुके हैं. 5 साल पूर्व एक ट्रक से किसी व्यक्ति ने बंदरों को यहां छोड़ दिया गया था. जिसके बाद से बंदरों का आतंक काफी बढ़ गया. कई जगहों पर पर शिकायत किया गया लेकिन आज तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details