बिहार

bihar

रांग नंबर पर हुआ प्यार तो प्रेमिका को लेने गुजरात से बिहार पहुंच गया प्रेमी, GRP ने ट्रेन में पकड़ा

By

Published : Nov 4, 2021, 10:40 PM IST

मुजफ्फरपुर जंक्शन पर जीआरपी ने शक के आधार पर एक युवक और युवती को हिरासत में ले लिया. हालांकि पूछताछ के बाद जब पता चला कि दोनों एक-दूसरे से प्यार करते हैं और साथ भागने की फिराक में हैं, तब उन्हें उनके परिजनों को सौंप दिया गया.

जीआरपी
जीआरपी

मुजफ्फरपुर: कहते हैं कि प्यार अंधा होता है, कब किससे और कहां हो जाए यह किसी को नहीं पता होता. मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में भी कुछ ऐसा ही मामला हुआ. जहां रांग नंबर पर प्यार हुआ और जब प्यार परवान चढ़ा तो प्रेमी गुजरात से प्रेमिका (Boyfriend and Girlfriend Caught) को लेने बिहार पहुंच गया. दोनों ने भागने की नीयत से ट्रेन भी पकड़ लिया, लेकिन शक के आधार पर रेल पुलिस ने पकड़कर पूछताछ की तो दोनों अपनी कहानी बतायी. जिसके बाद पुलिस ने दोनों के परिजनों को बुलाकर उन्हें सौप दिया.

ये भी पढ़ें- गांधी मैदान ब्लास्ट: बेउर जेल की 'काल कोठरी' में गए फांसी की सजा पाए चारों कैदी, सदमे में खाना पानी छोड़ा

पुलिस की पूछताछ में प्रेमी जोड़ों ने कबूल किया कि वे दोनों एक दूसरे से करीब 5 वर्षो से प्यार करते है. रांग नंबर के जरिए दोनों की बातचीत शुरू हुई थी. पहले लड़की ने बात करने से इंकार कर दिया था, लेकिन कुछ दिनों बाद दोनों में बात होने लगी. जिसके बाद धीरे-धीरे बात आगे बढ़ गयी. दोनों 5 वर्षों से फोन से बात करते थे, कभी एक दूसरे से नहीं मिले थे. बाद में सोशल मीडिया के जरिये दोनों में नजदीकियां बढ़ने लगी और दोनों एकदूसरे को अपनी-अपनी फोटो भेजने लगे. इसके बाद वीडियो कॉल पर बात शुरू हो गई और दोनों ने एक दूसरे के साथ जीने-मरने की कसमें खा ली.

बता दें कि 5 वर्षों के प्यार में पहली बार प्रेमी अपनी प्रेमिका से मिलने बिहार पहुंचा था. दोनों ने कहा कि मिलने के बाद वह लोग गुजरात जाकर शादी करने वाले थे, लेकिन जैसे ही ट्रेन पकड़े. पुलिस ने दोनों को पकड़े लिया. वहीं, प्रेमी ने बताया कि वह मूल रूप से बरौनी का रहने वाला है. गुजरात में वह साड़ी बेचने और सेंपल खरीदारों को दिखाने का काम करता है. जबकि युवती बिहार के समस्तीपुर की रहने वाली है.

दोनों ने पुलिस को बताया कि वह बालिग हैं और एक दूसरे से प्यार करते हैं. 5 वर्षो में पहली बार वे दोनों एक दूसरे से मिले थे. और बरौनी-अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन में टिकट करवाया था ताकि दोनों गुजरात जा सके. युवती ने बताया कि वह रात को छिपकर घर से भाग गए थे. ट्रेन में चेकिंग के दौरान मुजफ्फरपुर में रेल पुलिस को को शक हुआ तो दोनों को मुजफ्फरपुर जीआरपी थाने लाया गया.

इस मामले में जीआरपी थानेदार दिनेश कुमार साहू ने बताया कि दोनों के परिजनों को सूचित किया गया था. दोनों खुद को बालिग बता रहे थे, लेकिन कोई वैध कागजात दोनों में से किसी के पास नहीं होने के कारण उम्र का सत्यापन नहीं हो पाया. परिजनों के आने के बाद दोनों ने अपने-अपने घर जाने की इच्छा जताई. जिसके बाद बॉन्ड बनवाकर दोनों को उनके परिजनों को सौप दिया गया.

ये भी पढ़ें- 24 घंटे के अंदर बिहार में जहरीली शराब से 20 की मौत, कई अस्पताल में भर्ती

ABOUT THE AUTHOR

...view details