बिहार

bihar

मुजफ्फरपुर: मिनी गन फैक्ट्री का पुलिस ने किया उद्भेदन, तीन गिरफ्तार

By

Published : Feb 27, 2022, 7:13 PM IST

मुजफ्फरपुर में घर के अंदर मिनी गन फैक्ट्री का संचालन हो रहा था. पुलिस ने छापा मारकर इसमें शामिल तीन लोगों का गिरफ्तार कर (Criminals arrested in Muzaffarpur) लिया. साथ ही भारी मात्रा में हथियार बरामद किए. पढ़ें पूरी खबर..

मुजफ्फरपुर में मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन
मुजफ्फरपुर में मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन

मुजफ्फरपुर:बिहार में अपराध (Crime in Bihar) कम होने का नाम नहीं ले रहा. अपराधी अपने घर के अंदर हथियार बनाने की फैक्ट्री का संचालन कर रहे. यह मामला बिहार के मुजफ्फरपुर जिले का है. पुलिस ने इस फैक्ट्री का उद्भेदन कर दिया है. जहां से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए. वहीं फैक्टी के संचालन के आरोप में तीन लोगों का गिरफ्तार किया गया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें:सिवान में मिनी गन फैक्ट्री का पर्दाफाश, मास्टरमाइंड फरार

जानकारी के अनुसार जिले के मोतीपुर थाना क्षेत्र के रतनपुरा में मिनी गन फैक्ट्री का संचालन महादेव ठाकुर नाम का व्यक्ति अपने घर में ही कर रहा है. जिसकी गुप्त सूचना पुलिस को मिली थी. पुलिस छापे के दौरान फैक्ट्री से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही एक पिस्टल, 06 देसी कट्टा, 06 देसी कट्टा का वैरल, वैरल बनाने के चार पाइप, चार देसी कट्टा, एक कट्टा बनाने वाला मशीन, 10 जिंदा कारतूस और दो खोखा बरामद किया गया है.

मुजफ्फरपुर एसएसपी जयंतकांत ने बताया कि गिरफ्तार किए गए महादेव ठाकुर पूर्व में भी अवैध आर्म्स बनाने के जुर्म में जेल जा चुका है. वह अपने घर पर कई लोगों के मिलीभगत से मिनी गन फैक्ट्री का संचालन कर रहा था. जिसमें उसके दो सहयोगी रविंद्र रंजन सिंह और अरविंद कुमार सिंह को भी गिरफ्तार किया गया. रविंद्र मुजफ्फरपुर जिले के बजरंगपुरम सदर थाना के भगवानपुर का निवासी है. वहीं अरविंद मोतिहारी के पताही थाना क्षेत्र के पदुमकेर गांव का है.

उन्होंने बताया कि मिनी गन फैक्ट्री के संचालन के बारे में पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी. जिसके बाद डीएसपी पश्चिमी अभिषेक आनंद और मोतीपुर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया. इसके बाद टीम ने मौके पर छापा मारा. इस फैक्ट्री में निर्मित हथियार अपराधियों को दिए जाते थे. प्रमुख रूप से मोतिहारी के एक कुख्यात गिरोह को हथियार सप्लाई करने की बात सामने आई है. जांच के बाद इसमें शामिल अन्य अपराधियों को गिरफ्तार किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:अवैध हथियारों के निर्माण और बिक्री का केंद्र बन रहा है बक्सर, 5 पिस्टल के साथ UP से युवक गिरफ्तार

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details