बिहार

bihar

बूथ कैप्चरिंग का आरोप! बीजेपी और महागठबंधन उम्मीदवार आपस में भिड़े, देखें वीडियो

By

Published : Dec 5, 2022, 10:32 PM IST

Updated : Dec 5, 2022, 11:02 PM IST

कुढ़नी उपचुनाव (Kurhani By Election 2022) को लेकर आज सोमवार को मतदान हुआ है. इस बीच बड़ी खबर आ रही है कि बीजेपी उम्मीदवार और महागठबंधन के उम्मीदवार आपस में भिड़ गए.

बीजेपी और महागठबंधन उम्मीदवार आपस में भिड़े
बीजेपी और महागठबंधन उम्मीदवार आपस में भिड़े

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर से बड़ी खबर आ रही है. बीजेपी उम्मीदवार केदार प्रसाद गुप्ता ने महागठबंधन के उम्मीदवार मनोज कुशवाहा पर बूथ कैप्चरिंग (Booth Capturing In Kurhani By Election) का आरोप लगाया है. ऐसे में दोनों एकदूसरे से आपस में भिड़ गए. दोनों के बीच यह विवाद महागठबंधनप्रत्याशी मनोज कुशवाहाके गाँव के बूथ पर हुआ है. बीजेपी उम्मीदवार ने प्रशासन के देख रेख में बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया है. दोनों के बीच हुए इस विवाद का एक वीडियो भी सामने आया है.

यह भी पढ़ें:Kurhani By Election : कुढ़नी में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न, 57.9 प्रतिशत हुई वोटिंग

बीजेपी और महागठबंधन आमने-सामने: बिहार में गठबंधन के बदले स्वरूप में जेडीयू और बीजेपी पहली बार कुढ़नी विधानसभा सीट (Kurhani Assembly By Election) पर आमने-सामने आई हैं. राजनीतिक गलियारे में कुढ़नी उपचुनाव पर सबकी नजर है. विश्लेषक इस चुनाव को मिशन 2024 से भी जोड़कर देख रहे हैं. इसकी गंभीरता को समझते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने साझा तौर पर चुनावी जनसभा को संबोधित किया था.

कुढ़नी उपचुनाव में 57.9 प्रतिशत हुई वोटिंग:मुजफ्फरपुर में कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में 57.9 प्रतिशत वोटिंग हुई है. 13 उम्मीदवारों की किस्मत का फासला ईवीएम में कैद हो गया. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोट डाले गए. दोपहर 6 बजे तक 57.9 फीसदी वोटिंग हुई. यहां मतदान के लिए 320 मतदान केंद्र बनाए गए थे. नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे. बीजेपी और जेडीयू के बीच मुख्य मुकाबला है. 2020 में 64.19 प्रतिशत वोटिंग हुई थी.

कुढ़नी में रोचक रहा है मुकाबलाःकुढ़नी विधानसभा सीट पर कुल 13 प्रत्याशी मैदान में हैं. माना जा रहा है कि इस मुकाबले मे सीधा टक्कर जेडीयू उम्मीदवार मनोज कुशवाहा और बीजेपी के उम्मीदवार केदार प्रसाद गुप्ता के बीच है. केदार गुप्ता और मनोज कुशवाहा दोनों ही विधायक रह चुके हैं. चुनाव का पुराना इतिहास देखें तो साल 2015 में केदार गुप्ता ने जेडीयू के मनोज कुशवाहा को हराया था. केदार गुप्ता पर बीजेपी ने इस चुनाव में भी दांव खेला है. साल 2020 में आरजेडी से अनिल सहनी विजयी हुए थे. जेडीयू के मनोज कुशवाहा चुनाव में नहीं उतरे थे.

Last Updated :Dec 5, 2022, 11:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details