बिहार

bihar

मुजफ्फरपुर में लावारिस ट्रक से 485 कार्टन शराब बरामद

By

Published : Nov 25, 2021, 3:16 PM IST

ट्रक से अवैध शराब बरामद
ट्रक से अवैध शराब बरामद ()

मुजफ्फरपुर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. जहां पंजाब से आए एक ट्रक अवैध शराब (liquor recovered from truck) को मद्य निषेध विभाग पटना और जिला पुलिस ने जब्त कर लिया. पढ़ें पूरी खबर..

मुजफ्फरपुरः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के शराबबंदी को लेकर दिए सख्त निर्देश के बाद हर जिले में पुलिस सख्ती बरत रही है. इसी क्रम में मद्य निषेध विभाग पटना और जिला पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में एक ट्रक शराब जब्त (liquor recovered from truck) किया है. जो ट्रक पर रद्दी कार्टन के नीचे छुपाकर रखी गयी थी. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है.

ये भी पढ़ेंःपटना : बीजेपी नेता की एजेंसी से शराब बरामद, फरार हुए नेता

मद्य निषेध विभाग पटना को शराब तस्करी की सूचना मिली थी. इसके बाद टीम ने मुशहरी थाना से सम्पर्क किया. टीम के अधिकारी खुद भी मुजफ्फरपुर पहुंचे. संयुक्त रूप से रोहुआ स्थित एक पेट्रोल पंप पर छापेमारी की गई. जहां लावारिस हालत में खड़े ट्रक को जब्त किया गया.

इसके बाद आसपास में भी छानबीन की गई. लेकिन ट्रक का चालक या अन्य कोई वहां नहीं दिखा. इसके बाद टीम ने ट्रक की तलाशी ली. जिससे 485 कार्टन शराब जब्त की गई. ट्रक को जब्त कर थाना लाया गया. जब्त शराब पंजाब निर्मित बताई गया है.

थानेदार शशिभूषण कुमार ने बताया कि ट्रक नंबर से इसके मालिक का पता किया जा रहा है. साथ ही जांच के क्रम में इलाके के दो शराब माफियाओं की संलिप्तता सामने आई है. उन सभी के नाम पते का सत्यापन कर एफआईआर(FIR) दर्ज करने की कवायद की जा रही है.

शराब की खेप आने की सूचना पर टीम सादे लिबास में मौके पर पहुंची थी. एक घंटे तक रेकी की गई. ताकि कोई भी उस ट्रक के आसपास दिखे. लेकिन, वहां कोई नहीं पहुंचा. इसके बाद पेट्रोल पंप के कर्मियों से पूछताछ की गई. उन लोगों ने ट्रक के बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं दी. जब किसी स्तर से जानकारी नहीं मिली तब ट्रक की तलाशी लेकर जब्ती की कार्रवाई की गई.

ये भी पढ़ेंःशराबबंदी और पुलिस एक्शन : पटनावासियों की राय सुनकर सरकार हो जाएगी परेशान

बता दें कि पुलिस और उत्पाद विभाग की तमाम कोशिशों के बावजूद बॉर्डर पार से शराब की खेप के आने का सिलसिला नहीं थम रहा है. सूत्रों की माने तो हर दिन ट्रक पर लोड होकर शराब पहुंच रही है. कुछ मामले में कार्रवाई होती है तो कुछ खेप की चोरी छिपे सप्लाई करने में माफिया सफल भी हो रहे हैं. एसएसपी जयंतकांत ने बताया कि हर दिन जिले में शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई हो रही है।.बड़े धंधेबाज भी जेल की सलाखों के पीछे भेजे गए हैं. आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details