बिहार

bihar

मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार के मामलों में आई तेजी, SKMCH के पीकू वार्ड में 8 बच्चे भर्ती

By

Published : Jul 21, 2021, 10:41 PM IST

मुजफ्फरपुर में बढ़ती गर्मी और उमस के बीच चमकी बुखार के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं. एसकेएमसीएच के पीकू वार्ड में 8 बच्चों को भर्ती कराया गया है. जिसमे से 5 बच्चों में एईएस की पुष्टि हो चुकी है.

Chamki bukhar News
Chamki bukhar News

मुजफ्फरपुर:बिहार में कोरोना की लहर कम हुई तो अबचमकी बुखार (Chamki bukhar In Muzaffarpur) ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. मुजफ्फरपुर में अबतक 47 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 10 बच्चों की मौत हो चुकी है. एक बार फिर से चमकी बुखार के मामलों में बढ़ोत्तरी हो रही है. एसकेएमसीएच (SKMCH) के पीकू वार्ड (Piku Ward) में 8 बच्चों को भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़ें-मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार ने फिर उठाया सिर, 4 बच्चों को SKMCH में किया गया भर्ती

चमकी बुखार से पीड़ित कई बच्चों को एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है. बुधवार को एक और चमकी बुखार के लक्षण वाले सकरा की 2 वर्षीय अन्नु प्रिया में एईएस (Acute Encephalitis Syndrome) की पुष्टि हुई है.

ताजा अपडेट के अनुसार एसकेएमसीएच में चमकी बुखार से पीड़ित 8 बच्चे भर्ती हैं जिसमे से 5 बच्चों में एईएस की पुष्टि हो चुकी है. वहीं 3 सस्पेक्टेड बच्चे भी भर्ती हैं. एसकेएमसीएच में मोतिहारी, सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर के बच्चों में एईएस की पुष्टि हुई है और उनका इलाज चल रहा है.

गौरतलब है कि इस साल अभी तक चमकी बुखार के लक्षण वाले 47 बच्चों में एईएस की पुष्टि हो चुकी है जिसमें से 10 बच्चों की मौत भी हो चुकी है और कई बच्चे ठीक होकर घर जा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details