बिहार

bihar

प्रदेश के दो अलग-अलग हिस्सों में नाबालिग से दुष्कर्म, मामला दर्ज

By

Published : Sep 23, 2020, 1:07 PM IST

मुजफ्फरपुर के बेनीबाद ओपी क्षेत्र के गायघाट में नाबालिग छात्रा से चाकू की नोंक दो युवकों ने दुष्कर्म किया. मामल में एक की गिरफ्तारी हो हुई है और दूसरी की तलाश जारी है. वहीं दूसरी घटना बांका कौशलपुर गांव है जहां एक युवक पिस्तौल के बल पर नाबालिक लड़की के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया.

molestation
molestation

मुजफ्फरपुर/बांका: राज्य में दो अलग-अलग जगहों से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. पहला मामला मुजफ्फरपुर के बेनीबाद ओपी क्षेत्र के गायघाट में चाकू की नोंक पर नाबालिक छात्रा से दो युवकों ने दुष्कर्म किया. वहीं दूसरा मामला बांका के अमरपुर थाना क्षेत्र के कौशलपुर गांव में एक युवक के द्वारा पिस्तौल का भय दिखाकर एक महादलित नाबालिक लड़की के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने का मामला सामने आया है.

चाकू की नोंक पर छात्रा के साथ दुष्कर्म
पहला मामला मुजफ्फरपुर जिले के बेनीबाद ओपी क्षेत्र के गायघाट में एक नाबालिग छात्रा से चाकू के नोंक पर दो युवकों के द्वारा दुष्कर्म किए जाने मामला प्रकाश में आया है. दुष्कर्म पीड़िता के साथ आरोपियों के द्वारा मारपीट किए जाने की भी बात सामने आई है. छात्रा को बेहोशी की हालत में एसकेएमसीएच मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एक आरोपित को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है. वहीं दूसरे की तलाश जारी है.

ग्रामीणों ने किया युवक की पिटाई
घटना के संबंध में परिजनों ने पुलिस को बताया कि 15 वर्षीया छात्रा नौवीं में पढ़ती है. शौच के लिए गांव के लीची बागान में गई थी. वहां पड़ोस के युवक वीरेन्द्र महतो व पास के गांव के रंजन कुमार ने उसे बंधक बनाकर जबरन दुष्कर्म किया. पीएचसी में इलाज के दौरान बेनीपुर ओपी की पुलिस ने छात्रा का बयान दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. इस वारदात के सामने आने के बाद परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से आरोपित रंजन कुमार को पकड़ लिया है. गांव के लोगों ने उसकी जमकर पिटाई की और बाद में पुलिस के हवाले कर दिया. वहीं दूसरा आरोपित वीरेन्द्र महतो अभी फरार है. घटना को लेकर गांव में तनाव के हालात बने हुए है.

पिस्टल के बल पर दुष्कर्म का प्रयास
दूसरी घटना बांका जिले के अमरपुर थाना क्षेत्र के कौशलपुर गांव में एक युवक के द्वारा पिस्तौल का भय दिखाकर एक महादलित नाबालिक लड़की के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने का मामला सामने आया है. मामले को लेकर पिड़िता ने बताया कि यह घास काटने के लिए सोमवार की संध्या मनी बगीचा गई थी. तभी गांव के दबंग बिपिन साह पिस्तौल का भय दिखाकर उसे खींचकर कुछ दूर बगल की झाड़ियों की तरफ लेकर चले गये और जबरन दुष्कर्म करने का प्रयास करने लगे. किसी तरह युवक से जान बचाते हुए घर पहुंची और घटना की जानकारी अपने माता पिता को दिया.

परिजनों को जान से मारने की धमकी
जानकारी मिलने पर जब माता पिता युवक के घर पुछताछ करने गये तो युवक परिजनों को जान से मारने की धमकी दी. मामले को लेकर पिड़िता ने थाने में लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है. वहीं थानाध्यक्ष अरविन्द कुमार राय ने बताया कि पिड़िता द्वारा दिये गये आवेदन पर अनुसंधान किया जा रहा है. जल्दी ही प्राथमिकी दर्ज कर कार्यवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details