बिहार

bihar

मुंगेर में धराये दो हथियार तस्कर, 13 पिस्टल और 13 मैगजीन सहित 100 कारतूस बरामद

By

Published : Jun 25, 2021, 9:55 AM IST

Updated : Jun 26, 2021, 6:15 PM IST

मुंगेर
मुंगेर ()

मुंगेर एसटीएफ (Munger STF) ने दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं. पूछताछ में एसटीएफ को पता चला है कि इन दिनों मुंगेर के पहाड़ी क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर हथियारों का निर्माण किया जा रहा है.

मुंगेर: बिहार के मुंगेर (Munger) जिले में एसटीएफ (STF) और संग्रामपुर थानाकी पुलिस ने संग्रामपुर बाजार बस स्टैंड के पास गुप्त सूचना के आधार पर एक महिला और पुरुष हथियार तस्कर को हथियार किया है. इनके कब्जे से हथियारों का जखीरा बरामद किया गया.

भारी मात्रा में हथियार बरामद
इस संबंध में तारापुर डीएसपी पंकज सिंह ने बताया कि एसटीएफ और संग्रामपुर की थाना पुलिस ने संग्रामपुर बाजार बस स्टैंड के पास एक महिला और पुरुष को देखा. उनकी गतिविधियां संदेहजनक थीं. एसटीएफ को पहले से ही दोनों तस्करों के बारे में सूचना मिली थी. जैसे ही पुलिस वहां पहुंची, वे दोनों डर गए. पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर उनकी तलाशी ली. उनके पास से 13 पिस्टल, 13 मैगजीन, 100 राउंड जिंदा कारतूस बरामद किया गया.

देखें रिपोर्ट

यह भी पढ़ें: मुंगेर में बंद हुई 'तीसरी आंख', 32 में से 29 CCTV बंद

मुंगेर के पहाड़ी क्षेत्र में बन रहे गोली-बंदूक
गिरफ्तार तस्करों की पहचान परबत्ता निवासी बलबीर मंडल और साधना देवी के रूप में हुई. दोनों पिछले काफी दिनों से हथियारों तस्करी से जुड़े थे. एसडीपीओ ने बताया कि मुंगेर के पहाड़ी क्षेत्र में भारी मात्रा में हथियार का निर्माण हो रहा है. वहां से हथियार लेकर वे तस्करी के लिये जा रहे थे. पुलिस उनसे पूछताछ कर पूरे नेटवर्क का पता लगाने में जुट गई है.

मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन

एसटीएफ एवं मुंगेर जिला पुलिस की संयुक्त कार्रवाई के दौरान हवेली खड़गपुर अनुमंडल के गंगटा थाना क्षेत्र अंतर्गत बसबिट्टी जंगल से एक मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया. वहां से भारी मात्रा में अर्ध निर्मित पिस्टल एवं हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए. इस दौरान मिनी गन फैक्ट्री का संचालक चंदन भगत को भी गिरफ्तार कर लिया गया. चंदन भगत के पास से एक पिस्टल आठ कारतूस एवं एक मैगजीन बरामद किया गया.

यह भी पढ़ें: 'मेड इन मुंगेर' हथियारों की आतंकियों तक पहुंच, देसी कट्टे से लेकर AK-47 तक का नेक्सेस तोड़ना बड़ी चुनौती

Last Updated :Jun 26, 2021, 6:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details