बिहार

bihar

Munger News: मुंगेर कोतवाली थाने में तैनात पुलिस जवान गायब, परिजनों ने जताई अनहोनी की आशंका

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 8, 2023, 4:21 PM IST

ड्यूटी पर तैनात एक पुलिसकर्मी के अचानक गायब हो जाने से मुंगेर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. वहीं परिजनों को किसी अनहोनी का डर सता रहा है. पढ़ें पूरी खबर..

मुंगेर कोतवाली थाने में तैनात पुलिस जवान गायब
मुंगेर कोतवाली थाने में तैनात पुलिस जवान गायब

मुंगेर:जिले के कोतवाली थाना में क्यूआरटी में सिपाही के पद पर तैनात राहुल कुमार का कोई सुराग नहीं मिल पा रहा है. पूर्णिया निवासी 25 वर्षीय राहुल कुमार बेटवन बाजार स्थित टीओपी के बैरक में जवानों के साथ रहते थे. वर्ष 2021 में उनकी पहली पोस्टिंग मुंगेर जिले में हुई थी और तब से अब तक यही ही हैं.

पढ़ें- Munger Crime : मुंगेर में दो दिन से लापता मां बेटी, घर में मिले खून के धब्बे.. भाई का आरोप- 'पति ने मार डाला'

मुंगेर कोतवाली थाने में तैनात पुलिस जवान गायब: चार दिन पूर्व 4 सितंबर को राहुल कुमार को आखिरी बार देखा गया था. लाल दरवाजा टीओपी के पास बाइक लगाकर उन्होंने अपने एक दोस्त को फोन करके कहा था कि वह बाइक लेकर चला जाए. दोस्त बाइक लेकर चला गया. एक दिन बाद उसका दोस्त बाइक लेकर वापस बैरक आ गया. जब दो दिन बीत गए तो राहुल के परिजनों के द्वारा उसकी खोजबीन की जाने लगी तो उसका कहीं भी पता नहीं चल पाया.

परिजनों के बैरक आने के बाद मचा हड़कंप: यहां तक कि 4 सितंबर से उनका मोबाइल भी स्विच ऑफ आ रहा है, जिसके बाद परिजन काफी परेशान हो गए. लापता जवान के बड़े भाई अन्य परिवार के सदस्यों के साथ मुंगेर पहुंचे और सबसे पहले बैरक गए. साथियों से पूछताछ में पता चला कि वह दो दिन से बैरक नहीं आया है.उसकी सारा सामान और हथियार भी बैरक में ही रखा हुआ है.

स्विच ऑफ आ रहा मोबाइल:इसके बाद इस बात की लिखित सूचना परिजनों ने पुलिस को दी. बड़े भाई विशाल ने बताया कि 4 सितंबर से उसके भाई का मोबाइल स्विच ऑफ आ रहा है,जिससे परिवार काफी परेशान हो गया और फिर मुंगेर पहुंचे. उसके दोस्तों से मिल जानकारी जुटाने का काफी प्रयत्न किया पर उसका कहीं से कोई सुराग नहीं मिला. उसके बाद परिजनों ने मुंगेर एसपी से मुलाकात कर उसे ढूंढने का आग्रह किया. साथ ही बताया कि वह चार भाई हैं और सबसे छोटा भाई राहुल है.

सिपाही के बयान पर मामला दर्ज: पुलिस जवान के एकाएक इस तरह के गायब हो जाने के बाद मुंगेर पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. साथ ही गायब होने कि तरह-तरह की चर्चाएं भी आम होने लगी है, लेकिन इन सबके बीच एसपी के निर्देश पर कोतवाली थाना पुलिस के द्वारा गायब जवान मामले को लेकर अन्य सिपाही के बयान पर मामला दर्ज कर हर बिंदु पर जांच प्रारंभ कर दिया गया है.

लापता जवान की तलाश में जुटी पुलिस: इस मामले में मुंगेर एसपी जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी ने बताया कि सिपाही के गायब होने की सूचना के बाद पुलिस के बयान पर ही कोतवाली थाना में मामला दर्ज कर सीसीटीवी कैमरा खंगालने के अलावा कई अन्य बिंदुओं पर भी जांच की जा रही है. पुलिस यह भी पता लगा रही है कि आखिर उसके गायब होने के पीछे क्या कारण है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details