बिहार

bihar

NO वैक्सीन, NO एंट्री: अगर आपने नहीं लिया है टीका तो इस दफ्तर में आपका प्रवेश निषेध

By

Published : Jul 8, 2021, 8:33 PM IST

मुंगेर में समाहरणालय में एंट्री के लिए वैक्सीन लगवाना अनिवार्य कर दिया गया है. ऐसे में अगर किसी के पास वैक्सीन लेने का प्रमाण नहीं है तो उसे भी वापस लौटना पड़ रहा है.

no vaccine no entry
no vaccine no entry

मुंगेर: अगर आपने कोरोना का टीका (Corona vaccination) लिया है तभी डीएम कार्यालय (Munger DM Office), समाहरणालय में एंट्री मिलेगी. बिना टीका लिए लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. डीएम की इस पहल की सभी ओर चर्चा हो रही है. इस नियम से रोज दर्जनों आगंतुकों को वापस लौटना पड़ रहा है. सुरक्षा प्रहरी लगातार लोगों की जांच कर रहे हैं और फिर उन्हें समाहरणालय में एंट्री दी जा रही है.

यह भी पढ़ें-गया: कोरोना वैक्सीन लगवाओ, साड़ी-छाता और राशन के साथ 1 दिन होटल में फ्री स्टे पाओ

मुंगेर जिले में 100% वैक्सीनेशन के लिए डीएम नवीन कुमार (Munger DM Naveen Kumar) ने कारगर पहल की है. इसके तहत कार्यालय में बिना वैक्सीन लिए आए लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. डीएम ने अपने कार्यालय में आने वाले आगंतुकों के लिए कोरोना का टीका लगवाना अनिवार्य कर दिया है.

देखें वीडियो

इस सम्बन्ध में उन्होंने आदेश निर्गत करते हुए सुरक्षाकर्मियों को निर्देश दिया कि जो भी समाहरणालय परिसर में प्रवेश करेंगे, वह कोरोना का टीका लगवा कर ही प्रवेश करेंगे. सभी आगंतुक मुख्य प्रवेश द्वार पर तैनात सुरक्षाकर्मी को कोरोना का वैक्सीन लेने संबंधी मोबाइल पर मैसेज को दिखाकर ही अंदर प्रवेश कर पाएंगे.

'जिला पदाधिकारी ने 2 दिन पूर्व निर्देश जारी करते हुए कहा था कि बिना कोरोना का टीका लगाए लोगों का प्रवेश समाहरणालय परिसर में प्रतिबंधित रहेगा. इसके कारण हम सभी आगंतुकों को यहां रोककर जांच कर रहे हैं.'-बाबुल कुमार, सिपाही

समाहरणालय परिसर में आने वाले व्यक्ति कोरोना का टीका लगवाए हैं या नहीं इसकी जांच के लिए प्रवेश द्वार पर प्रतिनियुक्त दो सिपाही हर आने जाने वाले की जांच कर रहे हैं. अगर आगन्तुक कोरोना का टीका लेने की बात कहते हैं तो उनका मोबाइल मैसेज चेक किया जाता है. मोबाइल पर मैसेज देखने के बाद ही उन्हें समाहरणालय परिसर में प्रवेश करने दिया जाता है.

'यह पहल काबिले तारीफ है. अब सभी लोगों को समझ लेना चाहिए कि हमें वैक्सीन अवश्य लगवाना होगा. अगर टीका नहीं लगाएंगे तो सरकारी कार्यालय में प्रवेश नहीं कर पाएंगे. डीएम ने यह अच्छा नियम बनाया है. अब जो भी लोग कार्यालय जाएंगे उन्हें पहले कोरोना का टीका लगवाना होगा. इससे लोग कोरोना के टीका लगवाने के प्रति जागरूक होंगे.'- राजीव नायक, समाजसेवी

सौ फीसदी वैक्सीन का लक्ष्य
कोरोना को भगाना है तो 100 फीसदी वैक्सीनेशन को पूरा करना होगा. ऐसे में डीएम की इस पहल की सभी सराहना कर रहे हैं. साथ ही लोगों से वैक्सीन लेने की अपील भी की जा रही है. इस निर्देश से आगंतुक और कार्यालय के कर्मचारी दोनों भी सुरक्षित रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details