बिहार

bihar

मुंगेर: नक्सलियों ने पर्चा चिपकाकर CO से की 50 लाख लेवी की मांग

By

Published : Jan 10, 2021, 6:34 PM IST

मुंगेर में नक्सलियों ने पर्चा चिपकाकर सीओ से 50 लाख की मांग की है. इससे ग्रामीण में दहशत का माहौल है. वहीं एसपी ने कहा है कि पर्चा का सत्यापन किया जा रहा है. दोषियों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Naxalites demand in munger
Naxalites demand in munger

मुंगेर: हवेली खड़गपुर अनुमंडल क्षेत्र के टेटिया बंबर प्रखंड अंतर्गत जगन्नाथ उच्च विद्यालय के बरामदा और चारदीवारी पर रविवार की अहले सुबह ग्रामीणों ने एक पर्चा चिपका देखा. इसकी सूचना स्थानीय थाने को दी गई. पर्चा लाल रंग से लिखा था. जिसमें नक्सलियों ने यह बताया गया था कि टेटिया बंबर अंचल अधिकारी गरीबों का काम नहीं करते हैं. इसलिए आप 50 लाख रुपये संगठन को पहुंचाए.

ग्रामीण में दहशत का माहौल
पर्चा में आगे लिखा है कि बात नहीं मानने पर जन अदालत लगाकर सजा दी जाएगी. निवेदक भाकपा माओवादी. पर्चा में लिखी बात को पढ़ने से ग्रामीण दहशत में हैं. सूचना पर आनन-फानन में टेटिया बम्बर थाना प्रभारी एलबी सिंह दल-बल के साथ विद्यालय पहुंचे और कथित नक्सली पर्चे को उखाड़ कर अपने साथ ले गए.

"ऐसी सूचना मिल रही है. पर्चा का सत्यापन किया जा रहा है. पर्चा नक्सलियों की है या फिर असामाजिक तत्वों की, यह जानकारी हम लोग ले रहे हैं. जिसने भी इस घटना को अंजाम दिया है, उसको चिन्हित करते हुए कानूनी कार्रवाई की जाएगी"- राजकुमार राज, एसपी, नक्सल अभियान

ये भी पढ़ें:उमेश कुशवाहा बने JDU के नए प्रदेश अध्यक्ष, 'लव-कुश समीकरण' को साधने की कवायद

सीओ से लेवी की मांग
बता दें टेटिया बंबर अंचलाधिकारी के पद पर विनोद कुमार गुप्ता कार्यरत हैं. उनसे ही नक्सलियों ने पर्चा चिपका कर लेवी की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details