बिहार

bihar

मुंगेर पुलिस और STF ने मिनी गन फैक्ट्री का किया उद्भेदन, तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Feb 22, 2021, 8:50 AM IST

जमालपुर एसटीएफ और पुलिस ने शामपुर ओपी क्षेत्र अंतर्गत ऋषिकुंड के जंगल से मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा किया है. इस दौरान मौके से 1 तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया है.

STF revealed minigun factory in munger
STF revealed minigun factory in munger

मुंगेर:जिले की शामपुर थाना पुलिस और जमालपुर एसटीएफ ने एक मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया है. इस कार्रवाई में पुलिस ने कई निर्मित और अर्धनिर्मित हथियार के साथ हथियार बनाने वाले औजार और मशीन भी बरामद किया है. वहीं, इस दौरान एक हथियार तस्कर को भी गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें -पटना में अपराधियों का तांडव, बीच सड़क पर खदेड़ कर छात्र को मारी गोली

जानकारी के मुताबिक, रविवार की देर रात हवेली खड़कपुर अनुमंडल के शामपुर ओपी क्षेत्र के ऋषि कुंड भेलवा पहाड़ जंगल से शामपुर पुलिस और जमालपुर एसटीएफ के संयुक्त छापेमारी कर भारी मात्रा में निर्मित अर्द्धनिर्मित देसी पिस्टल, मैगजीन सहित अवैध हथियार बनाने का सामग्री बरामद किया है. साथ ही पुलिस ने एक हथियार तस्कर को भी गिरफ्तार किया है.

छापेमारी में तस्कर गिरफ्तार
'पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि ऋषिकुंड पहाड़ के जंगल में अवैध हथियारनिर्माण का कार्य बड़े पैमाने पर किया जा रहा है. कार्रवाई कर श्यामपुर ओपी प्रभारी पप्पन कुमार, जमालपुर एसटीएफ की टीम सहित बिहार पुलिस के जवानों के द्वारा छापेमारी की गई, तो अवैध रूप से हथियार बनाते हुए श्यामपुर ओपी क्षेत्र के पहाड़पुर गांव निवासी रामभज्जू सिंह के पुत्र अखिलेश सिंह उर्फ कारु सिंह को गिरफ्तार किया गया. वहीं, स्थल से निर्मित अर्ध निर्मित पिस्टल सहित भारी मात्रा में हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद किया गया है.'- संजय पांडे, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी

मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन

यह भी पढ़ें -मुंगेर में STF ने किया मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, 4 तस्कर गिरफ्तार

फैक्ट्री से हुए समान बरामद

  • पिस्टल 13
  • अर्ध निर्मित पिस्टल 17
  • मैगजीन 26
  • कारतूस 8
  • बेस मशीन 18
  • हैंड बेस मशीन 7
  • अर्ध निर्मित बैरल 17
  • मोबाइल 02

इसके अलावा चौरा रेती, गोल रेती, गोल स्प्रिंग, साइकिल, हथौड़ी, बैटरी टॉर्च लाइट आदि सामान भी बरामद किया गया है.

यह भी पढ़ें -मुंगेर: दो अवैध मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, 5 आरोपी गिरफ्तार

बीते माह हुआ भी हुआ था मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन
17 जनवरी को भी हवेली खड़गपुर गांव निवासी बबलू साह के घर छापेमारी कर पुलिस ने पांच मिनी गन फैक्टरीका खुलासा किया था. मामले में पांच हथियार निर्माता भी गिरफ्तार किए गए थे. साथ ही कई निर्मित,अर्धनिर्मित हथियार भी बरामद हुआ था। इससे पहले भी ऋषि कुंड पहाड़ी पर हथियार फैक्ट्री पकड़ाया है।

ABOUT THE AUTHOR

...view details