बिहार

bihar

मुंगेर नगर निगम की नई पहल, दुकानदार और रिक्शा चालक के बीच बांटा मास्क

By

Published : Jun 15, 2020, 6:29 PM IST

Updated : Jun 16, 2020, 3:13 PM IST

मुंगेर में सोमवार को फुटपाथी दुकानदार, रिक्शा चालक और मजदूरों के बीच नगर निगम ने मास्क और साबुन का वितरण किया.

munger nagar nigam
munger nagar nigam

मुंगेर: जिले में कोरोना का संक्रमण दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. बता दें जिले में कोरोना का पहला संक्रमित मरीज मिला ही नहीं था बल्कि कोरोना से उसकी मौत हो चुकी है. जिले में कोरोना का संक्रमण अधिक ना फैले, इसके लिए नगर निगम ने भी व्यापक तैयारी की है. सोमवार को टाउन हॉल के सभागार में मुंगेर नगर निगम क्षेत्र के 48 वार्ड के सभी रिक्शा चालक, फुटपाथी दुकानदार और मजदूरों में कोरोना से बचाव के लिए एक साबुन और 4 मास्क का वितरण किया गया.

लाभुकों की सूची तैयार
वितरण के लिए 4 काउंटर बनाए गए थे. शहरी फुटकर विक्रेता संघ के सचिव नीरज कुमार साह ने बताया कि नगर निगम का यह प्रयास बेहतर है. निगम ने वास्तविक लाभुकों की सूची तैयार की है. बाजार में सभी दुकानदार और रिक्शा चालक मास्क का कम प्रयोग करते थे. मास्क मिलने से सभी लोग मास्क का प्रयोग करेंगे.

रिक्शा चालकों को दिया मास्क

मास्क प्रयोग करने की अपील
नगर निगम के उपायुक्त श्यामा कांत ने बताया कि नगर निगम के कर्मियों ने सभी वार्डों में सर्वे कराकर लाभुकों की सूची तैयार की थी. सूची के आधार पर ही वितरण कार्य शुरू किया गया है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए मास्क का हमेशा प्रयोग करें. सोशल डिस्टेंस का पालन करें. जरूरी ना हो तो घर से ना निकलें. इन सभी बातों पर अमल करके हम कोरोना के फैलाव को रोक सकते हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट
Last Updated :Jun 16, 2020, 3:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details