बिहार

bihar

मुंगेर में पकड़ी गई मिनी गन फैक्ट्री, 48 अर्धनिर्मित पिस्टल समेत 3 गिरफ्तार

By

Published : Aug 6, 2022, 7:56 PM IST

मुंगेर मेंं मिली अवैध गन फैक्ट्री

मुंगेर में पुलिस ने अवैध मिनी गन फैक्ट्री (Mini gun factory) का पर्दाफाश किया है. 48 अर्द्ध निर्मित पिस्तौल ( 48 semi-finished pistols) के साथ अवैध हथियार बनाने का उपकरण जब्त किए गए हैं. पुलिस ने इस मामले में मकान मालिक समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. जिले के टेटिया बम्बर थाना क्षेत्र के खपड़ा गांव में सुरेन्द्र मंडल के घर में ये गन फैक्ट्री चल रही थी.

मुंगेर: जिला के एसपी जेजे रेड्डी के निर्देश पर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर टेटिया बम्बर थाना क्षेत्र के खपड़ा गांव में सुरेन्द्र मंडल के घर पर छापेमारी की. वहां अवैध रूप से संचालित मिनी गन फैक्ट्री पकड़ी (Mini gun factory found) गई. पुलिस अधीक्षक ने अपने कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि सुरेन्द्र मंडल के घर में गत दो माह से तहखाने में मिनी गन फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था.

मकान मालिक को किराये के तौर पर हर माह मिलते थे 50 हजार रुपये : अवैध हथियार निर्माता मकान मालिक को हर महीने 50 हजार रुपये किराये के रूप में देते थे. पुलिस ने मकान मालिक सुरेन्द्र मंडल समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में कासिम बाजार थाना क्षेत्र का निवासी राहुल कुमार और संजय कुमार साह कारीगर के रूप में काम करते थे. एसपी ने बताया कि इन दोनों कारीगरों को 500 रुपये प्रति पिस्टल बनाने के लिए मिला करता था.

ये भी पढ़ें:- मुंगेर में 5 मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार, हथियार बनाने का उपकरण बरामद

गन फैक्ट्री के संचालक की गिरफ्तारी के लिए हो रही छापेमारी: उन्होंने आगे बताया कि अवैध मिनी गन फैक्ट्री के संचालक की पहचान हो चुकी है. उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. पुलिस ने सुरेन्द्र मंडल के घर से 7 मिलिंग मशीन, एक बड़ी लेथ मशीन, ड्रील मशीन सहित बड़ी संख्या में अर्द्धनिर्मित हथियारों के साथ अवैध हथियार बनाने के औजार जब्त किए हैं. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त राहुल कुमार पहले भी जेल जा चुका है.शेष 2 लोगों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है.

उन्होंने बताया कि खपड़ा गांव निवासी महेश मंडल के बेटे सुरेंद्र महतो के घर छापेमारी के बाद कासिम बाजार थाना क्षेत्र के निवासी फंटूश महतो के बेटे राहुल कुमार और राजकिशोर साह के बेटे संजय साह को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि छापेमारी में शामिल टीम को सम्मानित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:-कुटीर उद्योग की तरह यहां फैला है अवैध हथियार निर्माण का जाल, पंचायत चुनाव के चलते बढ़ी मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details