बिहार

bihar

मुंगेर में बड़ी मात्रा में शराब बरामद, 10 गिरफ्तार

By

Published : Jun 23, 2020, 2:55 PM IST

अभियान के दौरान 368 लीटर महुआ शराब, 237 लीटर देसी शराब और192 लीटर विदेशी शराब बरामद की गई है. एसपी लिपि सिंह ने सभी थानों की पुलिस को शराब बरामदगी के सख्त निर्देश दिए हैं.

munger
munger

मुंगेरःजिले में पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के निर्देश पर अवैध शराब कारोबार के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में शराब बरामद किया है. साथ ही शराब कारोबारियों की गिरफ्तारी की गई है.

अर्ध निर्मित शराब को किया गया नष्ट
अवैध शराब कारोबार के खिलाफ चलाए गए अभियान के दौरान जिले के विभिन्न थानों की पुलिस ने 800 लीटर देसी-विदेशी शराब बरामद किया है. साथ ही10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और सैकड़ों लीटर अर्ध निर्मित शराब को पुलिस ने नष्ट कर दिया.

बरामद शराब

चलाया जा रहा विशेष अभियान
अभियान के दौरान 368 लीटर महुआ शराब, 237 लीटर देसी शराब और192 लीटर विदेशी शराब बरामद की गई है. एसएसपी लिपि सिंह ने सभी थानों की पुलिस को शराब बरामदगी के सख्त निर्देश दिए हैं.

कई थानों से शराब बरामद
मुंगेर एसएसपी ने बताया कि कोतवाली थाना क्षेत्र से 200 लीटर देसी विदेशी शराब, वासुदेवपुर ओपी से 216 लीटर देसी शराब, कासिम बाजार थाना से15 लीटर महुआ शराब, बरियारपुर थाना से 130 लीटर महुआ शराब, नया रामनगर थाना से27 लीटर विदेशी शराब, धरहरा थाना से 20 लीटर महुआ शराब, मुफस्सिल थाना से 40 लीटर महुआ शराब, असरगंज थाना से10 लीटर बीयर, शामपुर ओपी से 35 लीटर शराब बरामद किया गया है.

शराब की भट्ठी

पुलिस की मिलीभगत
बता दें कि बिहार में 2016 में शराब बंदी कानून लागू किया गया था. तब से आए दिन शराब की बड़ी खेप पकड़ी जाती रही है. कई जगहों पर पुलिस की मिलीभगत से कारोबारी आराम से शराब की तस्करी करते हैं.

दो पुलिसकर्मी निलंबित
मोतिहारी में शनिवार को पुलिस कप्तान ने शराब हेराफेरी मामले में तुरकौलिया थानाध्यक्ष नवनीत कुमार को निलंबित कर दिया. साथ ही शराब कारोबारी के साथ बातचीत का ऑडियो वायरल होने के बाद सुगौली थाना के एएसआई पंकज को भी निलंबित कर दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details