बिहार

bihar

मुंगेर में 11 सालों के बाद बढ़ाया गया होल्डिंग टैक्स

By

Published : Dec 22, 2020, 8:14 PM IST

11 साल बाद मुंगेर नगर निगम ने 10% होल्डिंग टैक्स बढ़ाया. कई वार्ड पार्षदों के विरोध के बाद भी टैक्स बढ़ाया गया. नगर निगम आयुक्त श्रीकांत शास्त्री ने यह जानकारी दी है.

मुंगेर नगर निगम
मुंगेर नगर निगम

मुंगेरःमुंगेर नगर निगम बोर्ड की साधारण मासिक बैठक नगर भवन स्थित सभागार में आयोजित हुई. मुख्य अतिथि के रूप में मुंगेर के भाजपा विधायक प्रणव कुमार मौजूद थे. बैठक की अध्यक्षता रूमा राज ने की. बैठक में कई पार्षदों के विरोध के बावजूद होल्डिंग टैक्स में 10% बढ़ोतरी करने का प्रस्ताव मेयर एवं नगर आयुक्त श्रीकांत शास्त्री ने पारित कराया.

नगर निगम आयुक्त श्री कांत शास्त्री

टैक्स बढ़ोतरी को अनुचित बताया

कई वार्ड पार्षदों ने टैक्स बढ़ोतरी को अनुचित बताया है. अप्रैल 2021 में होने वाली बोर्ड की बैठक में होल्डिंग टैक्स बढ़ोतरी का प्रस्ताव लाने की बात कह रहे थे. जबकि कई पार्षद पहले वार्ड वासियों को मूलभूत सुविधा मुहैया कराने के बाद टैक्स बढ़ोतरी का प्रस्ताव लाने की बात कही थी. परंतु मेयर व नगर आयुक्त ने कहा कि 11 वर्ष से टैक्स बढ़ोतरी नहीं हुई है.

5 साल पर टैक्स की होनी चाहिए बढ़ोतरी

मेयर व नगर आयुक्त ने कहा, नियम के अनुसार प्रत्येक 5 साल पर टैक्स बढ़ोतरी होनी चाहिए. निगम की आय में बढ़ोतरी और नागरिक सुविधा उपलब्ध कराने के लिए टैक्स बढ़ोतरी जरूरी थी. नगर आयुक्त ने कहा यह निर्णय वित्तीय वर्ष से लागू होगा. बैठक में मौजूद विधायक से भी कई पार्षदों ने पूछा कि क्या कोरोना काल में टैक्स बढ़ोतरी किया जाना उचित है? इस पर विधायक ने कोई जवाब नहीं दिया.

देखें रिपोर्ट

कई लोग बैठक में हुए शामिल

बैठक में उप नगर आयुक्त श्यामानंद प्रसाद, दीनानाथ वार्ड पार्षद हीरो यादव, कैलाश कुमार, प्रकाश कुमार, गोविंद मंडल, सुजीत पोद्दार, विजय यादव, राखी शर्मा, मंजू देवी, नीलू सिंह अनीता साहू, उषा देवी, इशरत परवीन मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details