बिहार

bihar

मुंगेर: मां-बेटी की दुष्कर्म के बाद हत्या मामले में 4 गिरफ्तार, बहनोई ने ही रची थी साजिश

By

Published : Jun 18, 2020, 10:40 PM IST

Updated : Jun 20, 2020, 3:15 PM IST

मुंगेर में मां-बेटी की दुष्कर्म के बाद हुई हत्या मामले में पुलिस ने सभी आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. महिला के रिश्तेदार ने ही आपसी विवाद में इस घटना को अंजाम दिया है.

munger
munger

मुंगेर: बुधवार को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरदह इलाके में मां-बेटी के दुष्कर्म के बाद पत्थर से मारकर हत्या कर दी गयी थी. मुंगेर पुलिस ने 12 घंटे के अंदर पूरे मामले का खुलासा किया है. मृत महिला के घर से चोरी हुई आभूषणों को भी पुलिस ने बरामद किया है. एसपी ने बताया कि मृत महिला के पति का बहनोई जियाउल ही डबल मर्डर का मास्टर माइंड निकला.

दुष्कर्म के बाद हत्या
मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत मिर्जापुर बरदह गांव में 40 वर्षीय बानो बेगम और 19 वर्षीय सरवरी बेगम की दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में मुंगेर पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले चारों अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है. मोहम्मद जियाउल, मोहम्मद नसरुल उर्फ कारु, मोहम्मद तनवीर उर्फ तनु और मोहम्मद फूलों को गिरफ्तार कर लिया गया है. मुंगेर की एसपी लिपि सिंह ने बताया कि आपसी विवाद और महिला पर आरोपी की बुरी निगाह घटना का मुख्य कारण था.

सभी आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

चोरी के आभूषण बरामद
घटना को अंजाम देने के बाद घर से चुराए गए सोने के दो कंगन और चांदी के आभूषण को भी पुलिस ने अपराधी के घर से बरामद किया है. गिरफ्तार अपराधियों ने स्वीकार किया है कि जियाउल के कहने पर तीनों अन्य आरोपी फूलों, नसरुल और तनवीर मृत महिला के घर गए थे और दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने के बाद बेटी की हत्या कर दी. मृत युवती के साथ दुष्कर्म की घटना को उसकी मां ने भी देख लिया था. इसलिए अपराधियों ने उसकी भी हत्या कर दी.

जांच के लिए भेजा गया सैंपल
दोहरे हत्याकांड की घटना के बाद घटनास्थल पर डॉग स्क्वायड को बुलाया गया. डॉग स्क्वायड की मदद से पुलिस जियाउल के घर तक पहुंची. जियाउल के घर से एक जींस पैंट बरामद हुआ है. जिस पर लगे खून के धब्बे का नमूना एकत्र कर जांच के लिए लिया गया है. जियाउल के घर से भी खून के निशान मिले हैं. उनके घर में फर्श पर मौजूद खून के निशान के सैंपल को भी एकत्र किया गया है. खून के धब्बों की फॉरेंसिक जांच कराई जा रही है. सभी साक्ष्य को पुलिस संकलन कर फॉरेंसिक जांच में भेजेगी. जिससे ट्रायल के समय अभियुक्त को सजा दिलवाने में मदद मिलेगी.

12 घंटे में मामले का खुलासा
दुष्कर्म की पुष्टि के लिए स्वाब का सैंपल भी जांच के लिए लिया गया है. एसपी ने बताया कि हत्या के बाद सभी अपराधी शव को नदी में फेंकने की तैयारी कर रहे थे. साथ ही खून के धब्बों को धोने की कोशिश भी की गयी. लेकिन डेढ़ वर्षीय बच्चे के रोने के बाद सभी आरोपी वहां से भाग निकले थे. दोहरे हत्याकांड की नृशंस घटना के बाद मुंगेर पुलिस ने 12 घंटे के अंदर पूरे मामले का खुलास कर दिया है.

देखें पूरी रिपोर्ट

सभी आरोपी गिरफ्तार
एसपी लिपि सिंह ने बताया कि उन्होंने खुद घटनास्थल और मुफस्सिल थाना में कैंप कर अपनी निगरानी में मामले की जांच शुरू करवायी थी. उनके नेतृत्व में अपर पुलिस अधीक्षक हरिशंकर कुमार, मुफस्सिल थाना अध्यक्ष बृजेश कुमार सिंह, कासिम बाजार थाना अध्यक्ष शैलेश कुमार, नया रामनगर थाना अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह और जिला सूचना इकाई की टीम बनाई गई. एसपी ने बताया कि 12 घंटे के अंदर ना सिर्फ अपराधियों की गिरफ्तारी की गई. बल्कि हत्या के बाद घर से चुराए गए सभी जेवरात और नगद रुपये को भी बरामद कर लिया गया. सभी अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

Last Updated : Jun 20, 2020, 3:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details