बिहार

bihar

मुंगेर के धरहरा में STF और नक्सलियों के बीच कई राउंड हुई फायरिंग, घने जंगल में भागने में सफल रहे नक्सली

By

Published : Sep 21, 2021, 4:00 AM IST

पुलिस नक्सलियों में मुठभेड़
पुलिस नक्सलियों में मुठभेड़

मुंगेर जिले के नक्सल प्रभावित धरहरा प्रखंड के लड़ैयाटांड़ थाना क्षेत्र के जंगल में सोमवार की देर शाम तक सर्च अभियान चलाया गया. जिसमें एक की गिफ्तारी की गई है.

मुंगेर: बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर नक्सल प्रभावित जिलों में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है. इसी क्रम में मुंगेर (Munger) जिले के नक्सल प्रभावित धरहरा प्रखंड के लड़ैयाटाड़ थाना क्षेत्र स्थित सखौल के जंगली-पहाड़ी क्षेत्रों में रविवार की देर रात STF और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में (Encounter between STF and Naxalites) कई राउंड गोलियां चली. एसटीएफ की कार्रवाई के बाद अंधेरे का फायदा उठाकर एरिया कमांडर परवेश दा, सुरेश कोड़ा, नारायण कोड़ा जैसे कई वांटेड नक्सली भाग निकले. सोमवार को नक्सलियों की खोज में जंगली और पहाड़ी इलाकों में सर्च अभियान चलाया गया. स्पेशल टीम ने एक को पकड़ा है.

ये भी पढ़ें : गोलियों की तड़तड़ाहट से दहला अमरातरी, साथी लेने आए थे, जख्म लेकर लौटे नक्सली

एएसपी अभियान राजकुमार राज ने बताया कि नक्सल प्रभावित लड़ैयाटांड़ थना क्षेत्र के सखोल कोल में नक्सली के जमावड़े की सूचना मिली थी. इसके बाद रात में ही सर्च अभियान चलाया गया. पुलिस को देखते ही नक्सलियों की ओर से फायरिंग शुरू कर दी गई, जवाबी कार्रवाई में इधर से भी कई राउंड गोलियां चलाई गई. पुलिस की कार्रवाई के आगे नक्सली पीछे हटते हुए अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे.

एएसपी ने बताया कि पंचायत चुनाव में खलल डालने के लिए नक्लसी एकजुट हुए थे. एसटीएफ, जमालपुर व लड़ैयाटांड़ थाना की टीम ने संयुक्त रूप से मथुरा, गौरैया, न्यू पैसरा, घटवारी सखोल कोल क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया. इसमें अवैध लकड़ी काटने वाले व लेवी पहुंचाने वाले तत्वों पर शिकंजा कसा गया. पुलिस ने सखोल गांव के प्रवेश मांझी की गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ें-जमुई पिता-पुत्र हत्याकांड: पुलिस ने 2 नक्सलियों को किया गिरफ्तार

एएसपी अभियान राजकुमार राज ने आगे बताया कि नक्सलियों पर शिकंजा कसने के लिए लगातार सर्च आपरेशन किया जा रहा है. हाल फिलहाल में कई नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं. सोमवार को फिर ऑपरेशन चलाया गया. एसटीएफ के जवान लगातार प्रभावित इलाकों में कैंप कर रहे हैं. वहीं, नक्सल प्रभावित इलाकों में पंचायत चुनाव को लेकर भी अलर्ट जारी है. लिहाजा, सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद किए जाने की कवायद की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details