बिहार

bihar

मुंगेर में मृत व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन लगा, टीका लेने वाले की 24 अक्टूबर की हो चुकी है मौत

By

Published : Dec 11, 2021, 11:07 PM IST

जमालपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. जमालपुर पीएचसी ने मृत व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन लगा दिया. कोरोना टीका जिसको लगाया गया है उसकी मौत बीते 24 अक्टूबर को ही हो चुकी है. पढ़िए पूरी खबर

मृत व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन लगा
मृत व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन लगा

मुंगेर (जमालपुर):कोरोना से जंग की कड़ी के महत्वपूर्ण हिस्सों में से एक मुफ्त में कोरोना वैक्सीन (Free Corona Vaccine) को लेकर सरकार और स्वास्थ्य विभाग नित्य नए आंकड़े जारी कर अपनी पीठ थपथपा रही है. वहीं, जमालपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (Jamalpur Primary Health Center) की शर्मसार करने वाली घटना समाने आई है. जहां, मृत व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन लगा दिया गया.

ये भी पढ़ें-खरमास बाद पत्नी रिचेल के साथ पटना आएंगे तेजस्वी, ग्रैंड रिसेप्शन की तैयारी

केंद्र सरकार 1 अरब 20 करोड़ वैक्सीन लगाने का दावा कर ही है तो दूसरी तरफ जमालपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भी दूसरी डोज के अपने लक्ष्य का 6/ 12/ 21 तक 74.11 प्रतिशत करने का दम भर रही है लेकिन हकीकत कुछ और बयां कर रही है.

मिली जानकारी के अनुसार जमालपुर पीएससी के स्वास्थ्य कर्मियों ने कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा बढ़ाने के लिए मृत व्यक्तियों को वैक्सीन लगाने का मामला सामने आया है. दरअसल, जमालपुर नगर परिषद क्षेत्र के छोटी केशोपुर फरीदपुर के वार्ड नंबर 34 के नरेश कुमार दास को मरने के बाद कोरना टीका देने का आंकड़ा जमालपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दिखाया गया.

समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष पप्पू यादव ने केंद्र व राज्य सरकार के साथ ही जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि फर्जी आंकड़ों के गोरखधंधा के चक्कर में जमालपुर स्वास्थ्य केंद्र मृत व्यक्ति को भी कोरोना वैक्सीन लगाकर अपनी पीठ थपथपा रहा है.

ये भी पढ़ें-गजब! मंत्रीजी झाड़ रहे थे प्रदूषण पर भाषण, लेकिन खुद की गाड़ी का फेल था पॉल्युशन सर्टिफिकेट

सपा जिला अध्यक्ष पप्पू यादव ने जिला पदाधिकारी नवीन कुमार को पत्र लिख जमालपुर नगर परिषद क्षेत्र के छोटी केशोपुर फरीदपुर के वार्ड नंबर 34 के नरेश कुमार दास को मरणोपरांत वैक्सीन लगाने की जांच की मांग की है.

'नरेश कुमार दास की मृत्यु बीते 24 अक्टूबर 21 को हो गया था जिसका मृत्यु प्रमाण पत्र 12 /11/21 को नगर परिषद जमालपुर ने जारी भी कर दिया. फिर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नरेश कुमार दास को 7/12/20 को किन परिस्थितियों में वैक्सीनेट कर दिया.'- पप्पू यादव, सपा जिलाध्यक्ष

सपा अध्यक्ष ने इस मामले में दोषी स्वास्थ्य पदाधिकारी व कर्मियों पर अविलंब कार्रवाई की मांग की है.

ये भी पढ़ें-बहू के स्वागत के लिए पटना पहुंची राबड़ी देवी, पत्नी के साथ तेजस्वी भी जल्द आ सकते हैं पटना

ये भी पढ़ें-दरभंगा: रविवार से 4 दिवसीय मधुबनी लिटरेचर फेस्टिवल, केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान करेंगे उद्घाटन

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP.

ABOUT THE AUTHOR

...view details