बिहार

bihar

मुंगेर में जमीन विवाद में चचेरे भाई की गोली मारकर हत्या

By

Published : Aug 25, 2022, 5:23 PM IST

Updated : Aug 25, 2022, 7:05 PM IST

सांकेतिक तस्वीर

मुंगेर में चचेरे भाई की हत्या कर दी गई. मुफस्सिल थाना क्षेत्र में जमीन विवाद में वारदात को अंजाम दिया गया है. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पढ़ें पूरी खबर..

मुंगेर:बिहार के मुंगेर में जमीन विवाद में चचेरे भाई की हत्या करने का मामला सामने आया है. जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत मय पंचायत के पीर पहाड़ गांव निवासी पन्ना लाल यादव के पुत्र रुपेश यादव, पप्पू यादव और सौरभ यादव ने अपने चचेरे भाई की गोली मारकर हत्या कर दी. इस वारदात के बाद आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई.

ये भी पढ़ें-बेतिया में युवक का पेड़ पर लटकता शव बरामद, परिजनों ने लगाया जमीन विवाद में हत्या का आरोप

जमीन विवाद में हत्या: घटना के संबंध में मृतक के भाई रणवीर यादव ने बताया कि चचेरे भाई रूपेश यादव, पप्पू यादव, सौरभ यादव और चाची ने मिलकर उसके भाई ममल यादव की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक के भाई ने बताया कि वो चार भाई है. जिसमें ममल यादव छोटा भाई था. जिसकी हत्या कर दी गई. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है.

"बीते पंचायत चुनाव में मेरा भाई राजेश यादव मय पंचायत के मुखिया के पद पर चुनाव लड़ा था. उस वक्त हमारे घर के सामने सड़क बन रही थी. जिसमें हम लोगों ने अपनी जमीन सड़क बनाने के लिए दान कर दी थी. इस बात से मेरे चचेरे भाइयों का हमलोगों से अनबन चल रहा था. उनका कहना था कि दान की गई जमीन उनके हिस्से की थी और बिना उनकी रजामंदी के उक्त जमीन तुमने कैसे दान कर दी. इसी बात को लेकर वे लोग मेरे भाई ममल यादव से मारपीट करने लगे. जिसपर मेरे भाई ममल यादव ने कहा कि सड़क हमारे गांव की उन्नति के लिए बन रही है और सबकी भलाई के लिए जमीन दान की गई है. बस इतनी सी बात पर उन लोगों ने ममल यादव को गोली मार दी. जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. इस हत्या में मेरी चाची शकुंतला देवी के साथ शंकरपुर निवासी मंगल यादव शामिल थे."-रणवीर यादव, मृतक के भाई

एक आरोपी गिरफ्तार : इधर, हत्याकांड को लेकर मुफसिल थाना अध्यक्ष आरके सिन्हा ने बताया कि 'पारिवारिक विवाद में पंचायत में गोलीबारी की घटना घटी है. जिसमें एक पक्ष के ममल यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. जबकि, दूसरे पक्ष से शकुंतला देवी भी घायल हो गयी है. वहीं, ममल यादव की हत्या के मामले में रूपेश यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है. फिलहाल पुलिस की जांच जारी है.'

ये भी पढ़ें-नालंदा में दो लोगों की हत्या, जमीन विवाद में उतारा मौत के घाट

Last Updated :Aug 25, 2022, 7:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details